कांग्रेस विधायकों के BJP में शामिल होने पर थरूर ने कहा- 'मुझे लगता है कि उन्होंने गलती की'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हाल के दिनों में कांग्रेस के कुछ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि वो 'धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले' व्यक्ति हैं और उन्हें बीजेपी से अच्छा घर नहीं मिलेगा। क्योंकि पार्टी विशेष रूप से सांप्रदायिक एजेंडे के लिए प्रतिबद्ध है"

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हाल के दिनों में कांग्रेस के कुछ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि वो 'धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले' व्यक्ति हैं और उन्हें बीजेपी से अच्छा घर नहीं मिलेगा। क्योंकि पार्टी विशेष रूप से सांप्रदायिक एजेंडे के लिए प्रतिबद्ध है"। थरूर ने कहा "मुझे लगता है कि उन्होंने गलती की।" थरूर ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस में शामिल होने वाले बीजेपी विधायकों की संख्या बताती है कि अन्य दलों के लोग कांग्रेस को राज्य में विजयी पार्टी के रूप में देख रहे हैं।

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर, तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, "कांग्रेस पार्टी में चुनाव के बाद तक मुख्यमंत्री उम्मीदवारों पर चर्चा नहीं करने की परंपरा है और ये एक अच्छी चीज है। क्योंकि यही वो पल है जब हम चाहते हैं कि हर नेता, पहले चुनाव जीतने पर ध्यान दे। बोम्मई सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में चार साल के खराब शासन को देखा है। उन्होंने कहा, "लोगों की आवश्यक जरूरतें हैं जो पूरी नहीं हो रही हैं।"

उन्होंने कहा,"कांग्रेस पार्टी पहले से ही उन जरूरतों को पूरा करने के लिए कई वादों के साथ आई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को रोजगार देने और बेंगलुरु के बुनियादी ढांचे में सुधार करने पर ध्यान देगी।

कर्नाटक चुनाव पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ' पिछले 4 वर्षों में कांग्रेस ने जो कुशासन सहा है, उसके सम्मानजनक विकल्प के रूप में लोग कांग्रेस को देखने में बहुत रुचि रखते हैं। बेंगलुरु में लोग विशेष रूप से देखते हैं कि उनके शहर में इतनी बड़ी क्षमता है, यह बहुत दुख की बात है कि कुछ साल पहले तक यह शहर आईटी निवेश के लिए सबसे पसंदीदा स्थान था। अब, निवेश पिछले 3-4 वर्षों से गिर रहा है।

जेपीसी पर शरद पवार के बयान पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर अडानी मामले की जांच पर बोले कि 'उनके (शरद पवार) तर्क को समझा जा सकता है क्योंकि जेपीसी का शासन है, सत्ताधारी दल इसका हिस्सा होगा, जेपीसी में 50% से ऊपर सदस्य एनडीए से ही होंगे। लेकिन फिर भी हम चाहते हैं कि विपक्ष जेपीसी के माध्यम से सवाल पूछ सके और जवाब और सबूत मांग सके... संसद में और विजय चौक तक हमारे विरोध मार्च के दौरान एनसीपी हमारे साथ खड़ी थी"।

calender
09 April 2023, 04:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो