ओवैसी का कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना, कहा-'दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू', बिहार हिंसा पर दिया ये बयान

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 'कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। ये एक ही सिक्के के दो पहलू है।'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • कांग्रेस और बीजेपी एक ही सिक्के के दो रूख-औवेसी
  • नीतीश सरकार हिंसा रोकने में रही नाकाम।
  • बड़ी संख्या में मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू है। उन्होंने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। साथ ही औवेसी ने बिहार हिंसा को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सासाराम में बड़ी संख्या में मुस्लिम परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है। 

औवेसी ने राजस्थान कांग्रेस पार्टी में चल रहे मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे है। औवेसी ने कहा कि "कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी हो दोनों एक ही सिक्के के दो रुख हैं, दोनों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया था इसलिए आज एक राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी ही पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे हैं।"

दरसअल, राज्यस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन की चेतावनी भी दी है। पायलट ने कहा कि अगर गहलोत सरकार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह अनशन करेंगे। बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी में आपसी कलह का दौर शुरू हो गया है।

सोमवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने गहलोत सरकार के खिलाफ जन आक्रोश घेराव करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार दो भागों में बंटी नज़र आती है। एक खेमे का नेतृत्व अशोक गहलोत और दूसरे खेमे का नेतृत्व सचिन पायलट कर रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान में दो मुख्यमंत्री दे दिए हैं। मेघवाल ने कहा कि भाजपा ने पहले जन आक्रोश रैली की अब हम कलेक्ट्रेट पर जन आक्रोश घेराव करेंगे। 

हिंसा रोकने में नाकाम रही नीतीश सरकार 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सासाराम हिंसा को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है। औवेसी ने कहा कि "नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल की सरकार हिंसा को रोकने में नाक़ामयाब रही है।" औवेसी ने कहा कि "हिंसा के बाद अभी तक मुआवज़ा देने की बात नहीं हुई और न ही पुलिस वालों को सस्पेंड किया गया। बजाय इसके इफ्तार पार्टी की जाती है और खजूर खाए जाते हैं।" 

मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा 

सासाराम हिंसा को लेकर औवेसी ने कहा कि जिनके घर लूटे गए है अब उन्हें ही निशाना बनाया जा रहा है। एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि "वहां (सासाराम) बड़ी तादात में मुस्लिम लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है। सासाराम में जिनके घरों को लूटा गया है। आप उन्हें ही बुलाकर निशाना बना रहे हैं, उन्हें हिरासत में ले रहे हैं, उन्हें दस-दस घंटे थाने में बैठा रहे हैं।"

बीजेपी बिहार में माहौल खराब करना चाहती है-तेजस्वी

सोमवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नालंदा और सासाराम हिंसा को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि "जब से हिंसा हुई है, तब से सभी चीज़ों पर लगातार नजर बनी हुई है। सरकार ने माहौल को कंट्रोल किया है क्योंकि योजना तो बहुत बड़ी थी। इससे पहले भी तमिलनाडु वाला प्लान क्या था वहां पर किस हिसाब से माहौल बन गया था।" तेजस्वी यादव ने कहा कि 'ये तो बीजेपी बिहार में जानबूझकर माहौल खराब करना चाहती है।'

calender
10 April 2023, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो