अमृतपाल का साथी पप्पलप्रीत सिंह पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार

वारिस पंजाब दे के मुखिया अमृतपाल सिंह के साथी पप्पलप्रीत सिंह सोमवार को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पप्पलप्रीत सिंह कट्टरपंथी सिख नेता के साथ रहा था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • अमृतपाल सिंह का राइट हैंड पप्पलप्रीत सिंह गिरफ्तार

वारिस पंजाब दे के मुखिया और  खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का सहयोगी पप्पलप्रीत सिंह सोमवार को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पप्पलप्रीत सिंह कट्टरपंथी सिख नेता के साथ रहा था। क्योंकि वह 18 मार्च को पुलिस के जाल से बच गया था जब पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल और पप्पलप्रीत ने वाहन बदलते हुए एक साथ यात्रा की, क्योंकि वे पुलिस के पीछा से बच गया था। 

पंजाब पुलिस ने बैसाखी समारोह और अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण करने की अफवाहों से पहले पूरे पंजाब में अपनी चौकसी बढ़ा दी है। पप्पलप्रीत की गिरफ्तारी पुलिस को अमृतपाल सिंह के करीब लाती है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह पंजाब में छिपा हुआ है।

पंजाब पुलिस के प्रमुख गौरव यादव ने सोमवार को स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और कहा कि कानून जिसे भी चाहता है पुलिस उसे पकड़ लेगी और बेहतर होगा कि ऐसे लोग कानून के सामने समर्पण कर दें। इन खबरों के बीच कि अमृतपाल ने किसी धार्मिक स्थल पर शरण ली हो सकती है, पुलिस महानिदेशक ने कहा कि निजी कारणों से धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "धार्मिक स्थलों का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए।"

कौन हैं पप्पलप्रीत सिंह?

पप्पलप्रीत सिंह को आईएसआई लिंक वाले अमृतपाल सिंह का सबसे भरोसेमंद सहयोगी माना जाता है। दीप सिद्धू की मृत्यु के बाद वारिस पंजाब दे की बागडोर संभालने के दौरान उन्होंने अमृतपाल का मार्गदर्शन किया। पापलप्रीत को इनके भागने का मास्टरमाइंड माना जा रहा था। पेशे से पप्पलप्रीत अमृतसर के एक पत्रकार हैं, जो "पंजाब शील्ड" वेबसाइट चलाते हैं, जो अनिवार्य रूप से एक खालिस्तानी प्रचार साइट है।

पप्पलप्रीत अमृतपाल को विभिन्न मुद्दों पर सलाह देता रहा है। पापलप्रीत की पहली तस्वीरों में उसे अमृतपाल के साथ मोटरसाइकिल चलाते हुए देखा गया था क्योंकि वे भागने में सफल रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि पप्पलप्रीत सिंह पंजाब में खालिस्तान का हौवा खड़ा करने के लिए आईएसआई से निर्देश ले रहा था। पप्पलप्रीत के निर्देश पर ही अमृतपाल ने भागने के दौरान अपना वेश बदल लिया।

calender
10 April 2023, 02:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो