कहीं आपको तो इस तरह के संकेत नहीं मिल रहे है....

जिस तरह से हमें शुभ कार्य होने के संकेत मिलते है उसी तरह से आने वाली मुसीबत के लिए भी संकेत मिलते है। सामान्य रूप से हम ऐसे संकेतों पर ध्यान नहीं देते है लेकिन यदि इस तरह के संकेत आपको मिलते है तो समझे कि मुसीबत आने वाली है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जिस तरह से हमें शुभ कार्य होने के संकेत मिलते है उसी तरह से आने वाली मुसीबत के लिए भी संकेत मिलते है। सामान्य रूप से हम ऐसे संकेतों पर ध्यान नहीं देते है लेकिन यदि इस तरह के संकेत आपको मिलते है तो समझे कि मुसीबत आने वाली है। कहीं आपको तो ऐसे संकेत नहीं मिल रहे है..इसलिए सावधानी जरूर बरते।

यदि आपके घर में अचानक से लाल चीटियां निकले तो यह समझे कि घर में कुछ ही समय में किसी न किसी बात को लेकर विवाद हो सकते है या फिर बीमारी का प्रवेश हो सकता है। लाल चीटियां निकलने का अर्थ धन हानि से भी लगाया जाता है। यदि बहुत सी एक साथ लाल चीटियां निकले तो उन्हें खत्म करने में ही भलाई है।

आपके घर के आंगन में यदि तुलसी का पौधा है तो भी इस बात का ध्यान रखा जाए कि यह अचानक से सूख तो नहीं गई है। यदि ऐसा है तो यह समझ लेना चाहिए कि घर में कोई बुरी घटना घट सकती है। इसलिए नियमित रूप से तुलसी को पानी देते रहें। इसी तरह से कांच या दर्पण, कुर्सी मेज आदि टूटने से भी अमंगल होने की सूचना मिलती है। सामान्य रूप से हम घर में चूहे निकलने या दीमक लगने पर ध्यान नहीं देते है। लेकिन हर दिन घर में चूहे निकलना या फिर दीमक लगना अमंगल होने की सूचना देते है। लिहाजा घर में चूहों का प्रवेश न होने दें तथा दीमक यदि कहीं लगी हो तो उसे निकालने का इंतजाम अवश्य ही करें।

calender
11 June 2022, 10:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो