इन दो गलतियों के कारण हो सकते हैं आप कंगाल

पैसे कमाएं तो काफी मेहनत से जाते हैं, लेकिन जब हम किसी दुकान या किसी बाजार में जाते हैं तो वहां पर अनेक प्रकार की चीजें देखने को मिलती है। साथ ही उन्हें देखकर हमारा मन भी उन चीजों के लिए करने लगता है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

पैसा कमाने के लिए साथ ही अपना और अपने परिवार के लोगों का पेट भरने के लिए व्यक्ति काफी मशक्कत करता है।ताकि वह अपने परिवार का पेट भर सके। पैसा कमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।अधिकतर लोग ऐसे हैं जो तेज धूप में भी रोजाना पूरे दिन मजदूरी करते रहते हैं।

पैसे कमाएं तो काफी मेहनत से जाते हैं, लेकिन जब हम किसी दुकान या किसी बाजार में जाते हैं तो वहां पर अनेक प्रकार की चीजें देखने को मिलती है। साथ ही उन्हें देखकर हमारा मन भी उन चीजों के लिए करने लगता है। तब हम ये नहीं सोचते हैं कि पैसे खर्च हो जायेगी तब सिर्फ हमे वो चीजे लेनी होती हैं।

कई लोगों के घरों में ऐसा भी होता है कि वह पैसा कमाकर लाते हैं तो हैं लेकिन उनके घर में पैसा नहीं रुक पाता है।साथ ही उनके परिवार के लोगों पर कोई न कोई परेशानियां आती रहती हैं।ऐसी समस्याएं तब आती हैं जब हमसे कुछ गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण घर में अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

घर का दरवाजा

शास्त्रों में कहा गया है कि अपने घर का मुख्य दरवाजा साफ-सुथरा रखना चाहिए।यदि किसी व्यक्ति के घर का मुख्य दरवाजा साफ नहीं है,तो ऐसे जगहों पर लोगों को बीमारियां होना शुरु हो जाती हैं और लोग बीमार पड़ने लगते हैं। ऐसे लोगों को धन बार-बार बीमारियों में ही खर्च होने लगता है।इसीलिए अपने घर के मुख्य दरवाजे को हमेशा साफ ही रखना चाहिए।

नल से पानी टपकना

यदि किसी कारण से आपके घर का नल खराब हो जाता है और उसमें से बार-बार पानी निकलने लगता है, तो इसे शुभ नहीं माना जाता है।कहा जाता है कि यदि किसी के घर का नल इस तरह से हो रहा हैं, तो उसे तुरत ठीक करा लेना चाहिए। इससे घर में पैसा नही टिकता है साथ ही घर से बरकत दूर हो जाएगी।

calender
17 March 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो