मिट्टी का घड़ा कर सकता है आपके घर धन की बरसात

वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख विशेष रूप से मिलता है कि जिस घर में मिट्टी का घड़ा या फिर सुराही का उपयोग पानी के लिए होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं रहती है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जी हां ! एक छोटा सा मिट्टी का घड़ा या फिर सुराही ही आपके घर धन की बारिश कर सकते है। वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख विशेष रूप से मिलता है कि जिस घर में मिट्टी का घड़ा या फिर सुराही का उपयोग पानी के लिए होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं रहती है तथा धन का आगमन हमेशा होता रहता है।

कुल मिलाकर घर में धन का अभाव कभी नहीं रहता है। हालांकि इसका इस्तेमाल सही ढंग से ही किया जाना चाहिए अन्यथा जिस सार्थक परिणाम के लिए आप मिट्टी का छोटा या बड़ा घड़ा खरीदकर लाए है वह मिल नहीं सकेगा। ऐसा माना गया है कि यदि मिट्टी के घड़े या सुराही को वास्तु शास्त्र के हिसाब से सही जगह पर रखकर इस्तेमाल करें तो उस स्थान पर माता लक्ष्मी का वास हो जाता है। वास्तु शास्त्र के जानकारों का कहना है कि मिट्टी का घड़ा या फिर सुराही को उत्तर दिशा में ही पानी भरकर रखना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की प्रसन्नता तो मिलती ही है वहीं कुलदेवता व कुलदेवी का भी आशीर्वाद हमेशा बना रहता है।

ज्योतिषियों का यह कहना है कि मिट्टी का घड़ा बुध और चंद्रमा की स्थिति को नियंत्रित करने की शक्ति रखता है। इसका पानी पीने से कुंडली में इन दोनों ग्रहों की स्थिति मजबूत रहती है। इसके अलावा यह भी सलाह दी गई है कि घड़े को हमेशा पानी से भरकर ही रखना चाहिए। खाली घड़ा रखने से धन की हानि होने की संभावना अधिक ही बनी रहती है। भले ही आपके यहां फ्रीज हो लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में छोटा ही सही मिट्टी का घड़ा या मटका तो अवश्य ही रखें...वह भी सही दिशा में...फिर देखिए आपके घर माता लक्ष्मी की कैसी होती है कृपा...!

calender
05 June 2022, 12:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो