रात में फेंके एक्सपायर्ड दवाएं...घर में नहीं रहेगा कोई बीमार

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें यदि आजमाया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है। ऐसा ही एक छोटा सा उपाय है घर से बीमारियों को दूर करने का।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें यदि आजमाया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है। ऐसा ही एक छोटा सा उपाय है घर से बीमारियों को दूर करने का। जी हां। वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि घर में यदि एक्सपायर्ड दवाएं है तो उसे दिन में नहीं बल्कि रात में ही घर के बाहर फेंके।

ऐसा माना गया है कि यदि इस तरह का काम रात में किया जाए तो हो सकता है कि घर में दवाईयां आना ही बंद हो जाएं अर्थात घर में कोई बीमार रहेगा ही नहीं..। कई बार देखने में यह आता है कि घर के अधिकांश सदस्य किसी न किसी छोटी मोटी बीमारियों से ग्रसित रहते है और ऐसे में डॉक्टरों के यहां चक्कर लगाना पड़ते है। बार-बार कोई बीमार होता है तो मानसिक रूप से ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से भी परेशानी खड़ी हो जाती है विशेषकर बीमार व्यक्ति के साथ घर के मुखिया को।

वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि भले ही घर के सदस्य छोटी मोटी बीमारियों से ग्रसित हो और यदि इलाज के दौरान ही दवाओं की तारीख निकल जाए अर्थात एक्सपायर्ड हो जाए तो उन्हें दिन में कभी भी घर से बाहर नहीं फेंकना चाहिए। वास्तु शास्त्र के जानकारों का यह कहना है कि ऐसी दवाएं रात को फेंके और फेंकने के बाद ऐसी प्रार्थना करें कि घर में अब दवाएं आना ही बंद हो जाए। यह आजमाया हुआ उपाय है इसलिए इसे एक बार आजमा कर देखें तो सही...!

calender
25 June 2022, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो