प्रसिद्धि चाहते है तो धारण करें पुखराज रत्न

यदि आप सामाजिक या राजनीतिक स्तर पर प्रसिद्धि चाहते है या फिर मान सम्मान में बढ़ोतरी की आकांक्षा रखते है तो इस इच्छा को पूरी करने के लिए पुखराज रत्न धारण किया जा सकता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आप सामाजिक या राजनीतिक स्तर पर प्रसिद्धि चाहते है या फिर मान सम्मान में बढ़ोतरी की आकांक्षा रखते है तो इस इच्छा को पूरी करने के लिए पुखराज रत्न धारण किया जा सकता है। हालांकि बगैर ज्योतिषीय सलाह से किसी तरह के रत्न धारण नहीं करना चाहिए लेकिन यदि ज्योतिषी द्वारा पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है तो निश्चित ही यह रत्न फायदेमंद होगा। पुखराज पहनने के कई लाभ ज्योतिषियों द्वारा बताए गए है।

हमारे ज्योतिषी के अनुसार पुखराज को बृहस्पति ग्रह से संबंधित रत्न माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यदि पुखराज धारण कर लिया जाता है तो बृहस्पति की कृपा हमेशा बनी रहती है और संबंधित को धन की प्राप्ति होने के साथ ही  मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होने लगती है। इसके अलावा विद्यार्थियों के लिए भी यह रत्न लाभदायक माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार यदि विद्यार्थी इसे धारण करते है तो शिक्षा में किसी तरह की रूकावट नहीं आती है। इसके अलावा यह रत्न भाग्य में भी वृद्धि करने वाला माना गया है। नौकरी या व्यापार में उन्नति नहीं हो रही है तो भी पुखराज धारण करने की सलाह ज्योतिषियों द्वारा दी जाती है। ज्योतिषियों के अनुसार पुखराज के पहनने से सुख समृद्धि तो मिलती ही है वहीं मन कीशांति का भी यह कारक होता है। दिमाग की शक्ति भी यह बढ़ता है और इच्छा शक्ति को पूरा करने में यह रत्न मदद करता है। वैसे इस रत्न को स्वर्ण की अंगूठी में ही धारण करना चाहिए लेकिन यदि सोने में इसे नहीं पहना जा सकता है तो फिर पंच धातु में भी इसे पहना जा सकता है।

calender
02 June 2022, 10:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो