आत्मविश्वास बढ़ाना है तो घर में रखे पीतल का शेर

यदि आपका आत्मविश्वास कमजोर है और इसे मजबूत करना चाहते है तो हम आज एक ऐसा उपाय यहां बता रहे है जो सरल तो है ही वहीं खर्च भी ज्यादा नहीं आता है। वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय ऐसे है जिन पर अमल किया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आपका आत्मविश्वास कमजोर है और इसे मजबूत करना चाहते है तो हम आज एक ऐसा उपाय यहां बता रहे है जो सरल तो है ही वहीं खर्च भी ज्यादा नहीं आता है। वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय ऐसे है जिन पर अमल किया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है।

ऐसा ही एक छोटा सा उपाय है पीतल की धातु से बना शेर। इस तरह का शेर घर में रखने से न केवल आत्मविश्वास बढ़ता है वहीं घर में यदि वास्तु दोष है तो भी इस धातु की शेर की प्रतिकृति खत्म करने में सक्षम होती है। कई बार आत्मविश्वास की कमी होने पर हम सफल नहीं हो पाते है तथा मानसिक रूप से कमजोर सिद्ध होते है।

वास्तु शास्त्र में पीतल की धातु से बने शेर की प्रतिकृति रखने जैसा सरल उपाय बताया गया है। वास्तु शास्त्र के जानकारों का कहनिा है कि इस शेर कोघर की पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से थोड़े ही दिनों में सकारात्मक परिणाम आपको दिखने लगेंगे।c पूर्व दिशा में पीतल के शेर की प्रतिकृति रखने के समय इस बात का विशेष रूप से ध्यान दें कि शेर का मुख घर के केन्द्र में ही हो। वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि शेर आत्मविश्वास बढ़ाता है तथा हिम्मत भी देने का काम करता है। 

calender
17 June 2022, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो