तनाव दूर करना है तो लगाएं इन फूलों वाले पौधे

घर हो या फिर ऑफिस या फिर व्यापार करने का स्थान ही क्यों न हो किसी न किसी बात को लेकर तनाव बना ही रहता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे फूल वाले पौधों का उल्लेख मिलता है जिन्हें यदि विशेषकर घर में लगाया जाए तो निश्चित ही तनाव में कमी जिन पौधों का उल्लेख यहां किया जा रहा है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

घर हो या फिर ऑफिस या फिर व्यापार करने का स्थान ही क्यों न हो किसी न किसी बात को लेकर तनाव बना ही रहता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे फूल वाले पौधों का उल्लेख मिलता है जिन्हें यदि विशेषकर घर में लगाया जाए तो निश्चित ही तनाव में कमी जिन पौधों का उल्लेख यहां किया जा रहा है वे न केवल तनाव दूर करते है बल्कि आपके लिए लकी भी साबित हो सकते है। आ सकती है।

कौन से है ये पौधे

वास्तु शास्त्र में चम्पा का फूल और इसके पौधे के बारे में यह बताया गया है कि इसे घर में लगाने से न केवल वातावरण को यह शुद्ध करता है बल्कि इसके फूल का उपयोग पूजा में भी किया जा सकता है। चम्पा का फूल पवित्र माना जाता है। मोगरे की सुगंध मन को आनंदित कर देती है इसलिए यदि इसका पौधा घर में लगाया जाता है तो न केवल घर में सकारात्मकता आती है वहीं फूल की खुशबू गुस्से को भी शांत करने में मदद करती है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल व इसके पौधे का भी उपयोग प्रमुख रूप से किया गया है। गुलाब की खुशबू से मन तो शांत रहता ही है वहीं देवी देवता को यह फूल चढ़ाने से उनका आशीर्वाद भी मिलता है और घर में सुख शांति आती है। ऐसा माना जाता है कि गुलाब के फूल का पौधा घर में लगाने से परिवार के सदस्यों का रिश्ता हमेशा अच्छा बना रहता है। अर्थात किसी तरह का विवाद सदस्यों में नहीं होता है।

calender
07 June 2022, 10:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो