- गुरू का राशि परिवर्तन मेष, सिंह, वृश्चिक वालों को देगा बल

- गुरू का राशि परिवर्तन मेष, सिंह, वृश्चिक वालों को देगा बल

Lalit Hudda
Lalit Hudda

शनिवार 20 नवंबर को सौरमंडल का प्रमुख ग्रह गुरू अपनी राशि परिवर्तन कर मकर से कुंभ राशि में प्रवेश कर रहा है।लगभग दोपहर के समय गुरू का यह राशि परिवर्तन वैसे तो सभी राशियों को प्रभावित करेगा। लेकिन ऐसी तीन राशियां हैं जिने के लिए यह राशि परिवर्तन शुभ संकेत लेकर आ रहा है।
सौर मंडल का सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहा है। गुरु ग्रह हमें एक शक्तिशाली और हर्षित और लाभ देने वाला ग्रह माना जाता है। यह भाग्य और सम्मान प्राप्ति के भी मुख्य कारक माने जाते हैं।देवगुरु बृहस्पति धनु और मीन राशि के स्वामी हैं। गुरु ग्रह कर्क राशि में उच्च के और मकर राशि में नीच के होते हैं। उच्च की स्थिति में शुभ फल प्रदान करते हैं और नीच की स्थिति में अशुभ। जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत भाव में होते हैं उन्हें सदैव शुभ फल प्रदान करते हैं। कुंडली में शुभ स्थान पर गुरु ग्रह के होने पर लोगों की कुंडली में अन्य ग्रहों के कारण होने वाले दोष प्रभावहीन हो जाते हैं। इस महत्वपूर्ण खगोलीय और ज्योतिषीय घटना के परिणामस्वरूप मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ परिणामों की उम्मीद है।

मेष राशि
मेष राशि के लिए, बृहस्पति उनके भाग्य के नौवें भाव में शासक की भूमिका में है जो उन्हें बिना किसी असफलता के अनुकूल परिणाम देगा। धन की वृद्धि, ज्ञान में वृद्धि और सभी के आने की उम्मीद है, यह गोचर आवर्ती आय के ग्यारहवें भाव में हो रहा है।
सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए नए रास्ते खोलने और धन के मामलों में संतोषजनक परिणाम देने के लिए यह एक बहुत ही शुभ गोचर होने जा रहा है। पंचम भाव का स्वामी होने और सप्तम भाव में रहने से एक मजबूत त्रिकोण-केंद्र राज योग बनेगा जो उन्हें सामाजिक प्रतिष्ठा का आशीर्वाद देगा और जटिल मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने में उनकी मदद करेगा।
वृश्चिक राशि
जो लोग वृश्चिक राशि में पैदा हुए हैं, उन्हें आंतरिक और बाह्य जीवन के अनुपात में अच्छे बदलाव का अनुभव होने वाला है क्योंकि यह गोचर उनके सुख-साधन के चौथे घर में दिख रहा है। करियर से जुड़े मामले बहुत अच्छी संभावनाओं के साथ उभरने वाले हैं। इस गोचर के परिणामस्वरूप चल रही समस्याओं का आसानी से समाधान होने की संभावना है।

इसलिए, यह एक अनूठा परिवर्तन होने जा रहा है, जो व्यापक संभावनाएं और नए रास्ते प्रदान करेगा और स्पष्ट रूप से विकसित करने में मदद करेगा।

.
calender
20 November 2021, 10:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो