नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो नवग्रहों को इस तरह करें प्रसन्न, जल्द दिखेगा असर

कई बार अच्छा काम करने के बाद भी नौकरी में तरक्की नहीं होती, ऐसे में कुछ आसान ज्योतिषीय उपाय हैं जिन्हें करने पर कुंडली में प्रमोशन के योग बनने की उम्मीद बनती है। जानिए इनके बारे में।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
हिंदू सनातन धर्म में नवग्रहों को जीवन के हर मसले से जुड़ा बताया गया है। कर्म प्रधान ग्रह किसी ना किसी रूप में हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। जैसे निजी जिंदगी, संतान, प्रेम, शादी या नौकरी। नौकरी की बात करें तो हर किसी को प्रमोशन की उम्मीद रहती है और कई बार योग्यता होने के बाद भी मनचाहा प्रमोशन नहीं मिल पाता। इसके लिए नवग्रहों की शांति जरूरी होती है और कुछ सरल उपाय करके नवग्रहों को खुश किया जा सकता है। चलिए जानते हैं कि सरल ज्योतिषीय उपाय करके कैसे नवग्रहों को खुश किया जा सकता है जिससे नौकरी में जल्द प्रमोशन के योग बनते हैं। 
 
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी जातक की कुंडली में दशम भाव कर्म यानी नौकरी औऱ व्यवसाय का कारक होता है। ऐसे में अगर कोई ग्रह दशम भाव में बैठकर अशुभ फल दे रहा हो, या क्रोधित हो या फिर अस्त अवस्था में हो तो नौकरी और व्यवसाय में दिक्कतें आती हैं। ऐसे में जातक अच्छे काम के बावजूद मनोवांछित फल या प्रमोशन नहीं पा पाता। ऐसे में कुछ सरल उपाय करके दशम भाव के ग्रह को मजबूत करना चाहिए।
 
1- नियमित रूप से रोज सूर्योदय के समय सूर्य को जल चढा़ना चाहिए। इससे सूर्य बलवान होता है। 
2- शनिदेव की नियमित पूजा करनी चाहिए। शनिवार को तिल, तेल और छाया का दान करने से नौकरी में प्रमोशन मिलता है।
3- हाथ में धतूरे की जड़ बांधने से भी नौकरी में प्रमोशन औरे उन्नति के योग बनते हैं। इसके अलावा सात मुखी रुद्राक्ष  धारण करने से भी नौकरी में प्रमोशन के योग बनते हैं। 
4- घर की दीवार पर उड़ते हुए बजरंग बली की तस्वीर लगाने से लाभ होगा। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी लाभ होता है।
5- ऑफिस जाते समय रास्ते में गाय को आटा और गुड़ मिलाकर खिलाने से नौकरी में लाभ होता है। 
6- पिसी हुई हल्दी लेकर किसी नदी किनारे जाएं और बहते हुए जल में हल्दी बहा दें। इससे नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे।
7- सोमवार के दिन सबसे छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी में मोती जड़वा कर पहनने से लाभ होने के आसार बनते हैं।
8- जब भी घर से निकलें तो सीधा यानी दायां पैर ही पहले बाहर निकालना चाहिए। इससे नौकरी में खुशखबरी मिलती है।
calender
07 February 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो