जानिए किन संकेतों से आपके जीवन में भारी है शनि देव का प्रकोप

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होगें कि शनि महाराज को न्याय का देवता माना जाता है और वे कर्मो के अनुसार मनुष्य को फल देते है. शनि की बुरी नजर आपको रंक बना देती है। इसीलिए शनि महाराज से सब डरते है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होगें कि शनि महाराज को न्याय का देवता माना जाता है और वे कर्मो के अनुसार मनुष्य को फल देते है. शनि की बुरी नजर आपको रंक बना देती है। इसीलिए शनि महाराज से सब डरते है। ऐसे में उन लोगों को शनि से खतरा ज्‍यादा रहता है जो बुरे कर्म करते हैं, गरीबों-असहायों-मजदूरों के साथ अत्‍याचार करते हैं। ऐसे लोगों को शनि दंड देते हैं और उनकी जिंदगी में कोहराम मचा देते हैं। 30 मई को शनि जयंती है, ऐसे में इस दिन शनि के प्रकोप से निजात पाने के लिए उपाय करने का बहुत अच्‍छा मौका है। इस दिन किए गए उपाय तेजी से फल दिलाते हैं।

जानिए आप के जीवन में शनि के नाराज होने के लक्षण 

शनि का अशुभ असर व्‍यक्ति के स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन और गुस्‍सा ला देता है, शनि का प्रकोप होने पर व्‍यक्ति मांसाहार और तामसिक भोजन ज्‍यादा करने लगता है, शनि भारी हो तो माथे पर कालापन आ जाता है या माथे का तेज खत्‍म हो जाता है. ऐसा होना मान-सम्‍मान में हानि करवाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्‍यक्ति पर शनि बुरा असर डाले तो उसके बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. इसके पीछे कोई बीमारी भी कारण हो सकती है. ऐसे में डॉक्‍टर से भी सलाह लें और शनि को प्रसन्‍न करने के लिए उपाय करें। शनि का अशुभ असर निजी जिंदगी और कामकाज दोनों को नुकसान पहुंचाता है। शनि अशुभ हो तो व्‍यापार में नुकसान होता है, धन हानि होती है। आपके निजी जीवन में झगड़े बढ़ जाते हैं, घर में अशांति रहती है।

शनि जयंती के दिन कैसे करें शनिदेव को प्रसन्न

30 मई को शनि जयंती के दिन मंदिर में जा कर पुजा अर्चना करें, तेल. काली तिल, उडद अर्पित करें। सरसों के तेल का दीपक जलाएं। गरीब जरूरतमंदों को तेल, काली तिल, उड़द, काले कपड़े, काले छाते या जूते दान करें. लोगों की मदद करें. शनि चालीसा का पाठ जरूर करें।

calender
28 May 2022, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो