जानिए अच्छे दिन आने के क्या हैं शुभ संकेत?

यदि जब किसी का समय बुरा चल रहा हो तो उसके जीवन में अनेक प्रकार की समस्याएं आ जाती हैं जिसके कारण वह व्यक्ति परेशान हो जाता हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

ये काफी समय से माना जाता है कि वक्त बहुत ज्यादा बलवान होता है साथ ही समय की चाल कभी रूकती नहीं है वह निर्तर चलती ही रहती है। कई लोगों का मानना है कि हमेशा एक जैसा समय नहीं रहता है कभी सुख जीवन में होता है, तो कभी दुख जीवन में होता है यह समयानुसार चलते ही रहते हैं। समय इतना बलवान होता है गरीब को अमीर बना सकता है।

अमीर को गरीब बना सकता है। यह समय का ऐसा चक्र है जो कभी रुकता नहीं हैं। यदि जब किसी का समय बुरा चल रहा हो तो उसके जीवन में अनेक प्रकार की समस्याएं आ जाती हैं जिसके कारण वह व्यक्ति परेशान हो जाता हैं। जब किसी भी इंसान का बुरा वक्त शुरू होता है तो उसे अपने जीवन में अनेक प्रकार के संकेत मिलते हैं जिसे यह पता लगाया जा सकता है।जीवन में संकट आने की संभावना होती हैं। जिस प्रकार बुरा समय आने पर हमे अनेक प्रकार के संकेत मिलते हैं ठीक वैसे ही अच्छा समय आने के भी कुछ संकेत दिए जाते हैं। जिससे यह पता चलता है कि हमारा अच्छा वक्त शुरू होने वाला है।

गाय का घर आना

जब अच्छे दिन आते हैं तो रोजाना गाय घर के गेट पर आ जाती है तभी गाय को रोटी या कोई अन्य चीज जरूर खिलाएं। यह काफी शुभ माना जाता है ।

गौरैया का बैठना

यदि आपके घर की बालकनी पर गौरैया आकर बैठ जाएं तो समझ जाएं कि आपके अच्छे दिनों की शुरूआत होने वाली है ।

घोड़े की नाल मिलना

जब यदि आप कही जाते हैं तो रस्ते में आपको घोड़े की नाल नजर आ जाएं तो यह देखना काफी शुभ माना जाता है। साथ ही देखने के बाद नाल को संभालकर रख लें।

सांप और बंदर दिखना

यदि आप कही जा रहे हो तो रस्ते में दाईं तरफ सांप या बंदर नजर आ जाएं तो यह सभी शुभ संकेत हैं। इससे धन लाभ होने की संभावना होती है ।

नारियल के दर्शन होना

सुबह के समय उठते ही यदि पूजा के नारियल के दर्शन हो जाएं तो समझ जाएं कि माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

खूबसूरत तितलियां

यदि अचानक से कही से भी अधिक रंग –बिरंगी तितलियां आ जाएं तो यह घर में धन लाभ होने की ओर इशारा करती हैं ।

जल से भरा पात्र

यदि आप किसी भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो उसी समय पर आप जल से भरा पात्र देखते हैं तो समझ जाएं कि शुभ दिन आने वाले हैं ।

calender
13 February 2023, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो