सावन के चौथे शनिवार इन राशि के लोग जरूर करें ये उपाय

सावन का महीना समापन की ओर जा रहा है। सावन माह 12 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। ऐसे में सावन का चौथा व अंतिम शनिवार 6 अगस्त को पड़ रहा है। सावन का आखिरी शनिवार कुछ राशि वालों के लिए खास माना जा रहा है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

सावन का महीना समापन की ओर जा रहा है। सावन माह 12 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। ऐसे में सावन का चौथा व अंतिम शनिवार 6 अगस्त को पड़ रहा है। सावन का आखिरी शनिवार कुछ राशि वालों के लिए खास माना जा रहा है। सावन मास में शनिवार को पूजा अर्चना करने से भगवान शिव के साथ शनिदेव का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है। ऐसे में शनि की महादशा से परेशान लोगों के लिए सावन का महीना बेहद खास होता है।

इन पांच राशियों के लिए बेहद खास रहेगा

इस समय धनु, मकर व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, मिथुन व तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है। शनि ढैय्या व साढ़ेसाती के दौरान जातकों को आर्थिक, शारीरिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न

शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने और दान करने से शनि के अशुभ प्रभाव कम होते हैं। इस दिन किसी गरीब को दान करना चाहिए। सावन के महीनों में शिव चालीसा का पाठ करने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं और आपके सारे कष्टों को समाप्त कर देते हैं। शनिवार के दिन काली चीजों का दान करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है, जैसे काला तिल, काला कंबल और सरसों का तेल दान करना।

calender
05 August 2022, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो