Supari Ke Upay: अमीर और सफल बना देंगे सुपारी के ये कारगर उपाय

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा का प्रभाव हर व्यक्ति पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है। पूजा में इस्तेमाल की जाने वाली सुपारी भी जीवन में बड़े-बड़े बदलाव लाती है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Supari Ke Vaastu Upay: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा का प्रभाव हर व्यक्ति पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है। पूजा में इस्तेमाल की जाने वाली सुपारी भी जीवन में बड़े-बड़े बदलाव लाती है।

शास्त्रों में सुपारी को गणेशजी और मां लक्ष्मी जी का स्वरूप माना गया है। पूजा की सुपारी पर जनेऊ चढ़ाकर जब पूजा जाता है तो यह अखंडित सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है। शास्त्रों में सुपारी से जुड़े कुछ उपाय भी बताए गए हैं। आइए जानते हैं सुपारी के इन उपायों के बारे में.....

सुपारी के वास्तु उपाय -

आज हम आपको सुपारी के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो न केवल आपको करियर में सफलता दिलाने में मदद करेंगे बल्कि आर्थिक स्थिति भी ठीक हो जाएगी। आइए जानते हैं सुपारी से जुड़े कुछ वास्तु उपाय।

सुपारी का महत्व -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुपारी को भगवान गणेश और मां लक्ष्मी जी का स्वरूप माना जाता है। किसी भी पूजा पाठ या धार्मिक कार्यक्रम में सुपारी का खास महत्व होता है। सुपारी पूजन सामग्री का विशेष हिस्सा है।

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय -

आपको सुपारी को जनेऊ के साथ उसे घर की तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी व गणेश जी कृपा से धन में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक समस्या का भी समाधान होने लगेगा।

सफलता की प्राप्ति का उपाय -

घी मिले हुए कुमकुम से पान के पत्ते पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। अब इस पर सुपारी को मौली से बांध दें। फिर इसे अपने अध्ययन कक्ष में रख दें। यह उपाय आपको करियर में शीघ्र ही सफलता दिलाएगा।

नौकरी में लाभ पाना हो तो -

नौकरी या व्यापार में उन्नति पाने के लिए घर से निकलने से पहले एक सुपारी को पान के पत्ते के साथ जेब में रख लें। इससे नौकरी में तरक्की और व्यापार में धन लाभ होगा।

नकारात्मक ऊर्जा -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के पूर्व या उत्तर दिशा में सुपारी को किसी चांदी के पात्र में डालकर रख दें।

सूर्य की किरण पड़े -

सुपारी ऐसे स्थान पर रखें जहां सूर्य की किरणें सीधे इस पर पड़े। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और घर के कलेश दूर होंगे।

खबरें और भी हैं...

Merry Christmas: प्रभु यीशु के जन्म पर चार सौ साल पुराने चर्च में हुई प्रार्थना

 

  •  
calender
27 December 2022, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो