गुप्त नवरात्रि में इन उपायों से मिलेगी सुख शांति

यदि आप किसी परेशानी या उलझन में है तो अभी गुप्त नवरात्रि में कुछ उपाय अवश्य ही किए जा सकते है। ऐसी मान्यता है कि यदि आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि में देवी दुर्गा को प्रसन्न कर लिया जाए तो सभी दुख दर्द दूर हो जाते है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आप किसी परेशानी या उलझन में है तो अभी गुप्त नवरात्रि में कुछ उपाय अवश्य ही किए जा सकते है। ऐसी मान्यता है कि यदि आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि में देवी दुर्गा को प्रसन्न कर लिया जाए तो सभी दुख दर्द दूर हो जाते है। आइए जानते है वे ऐसे कौन से उपाय है जिससे माता रानी की कृपा मिलती है और संकट दूर हो सकते है।

-यदि आप अपने करियर में तरक्की चाहते है तो इस गुप्त नवरात्रि के दौरान सभी रात को माता दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाकर तरक्की के लिए प्रार्थना करें। इसके अलावा नौ बताशें लेकर उस पर दो-दो लौंग रखे और दुर्गा माता को अर्पित करें। देवी दुर्गा आपकी मनोकामना अवश्य ही पूरी करेगी।

-आप बार-बार बीमार होते है तो देवी दुर्गा को लाल फूल अर्पित करें और प्रार्थना करें कि मॉं के आशीर्वाद से ठीक हो रहे है।

- घर-परिवार में सुख शांति व समृद्धि यदि चाहते है तो सोना या चांदी का एक सिक्का खरीद कर लेकर आएं और फिर उसकी पूजा करें। माता रानी ने चाहा तो घर में तेजी से समृद्धि आना शुरू हो जाएगी। -यदि विवाह में बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही है तो इस आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि में माता दुर्गा के समक्ष घी का दीपक जलाएं और फिर रात में लाल फूलों की माला चढ़ाकर विवाह में आने वाली बाधा दूर करने के लिए प्रार्थना करें।

calender
02 July 2022, 05:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो