Tulsi Plant: घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने पर मिलते है ये बुरे संकेत

आपने क्या कभी इस बात पर ध्यान दिया कि आपके घर, परिवार या आप पर कोई मुसीबत आने वाली होती है, तो उसका असर सबसे पहले आपके घर में लगे तुलसी के पौधे पर होता है। आप उस तुलसी के पौधे का कितना भी ध्यान रखें, लेकिन धीरे-धीरे वह पौधा सूखने लगता है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

आपने क्या कभी इस बात पर ध्यान दिया कि आपके घर, परिवार या आप पर कोई मुसीबत आने वाली होती है, तो उसका असर सबसे पहले आपके घर में लगे तुलसी के पौधे पर होता है। आप उस तुलसी के पौधे का कितना भी ध्यान रखें, लेकिन धीरे-धीरे वह पौधा सूखने लगता है। बता दें कि तुलसी का पौधा ऐसा है, जो आपको पहले ही बता देगा कि आपके घर-परिवार को या आपको किसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

शास्त्रों और पुराणों के अनुसार माना गया है कि ऐसा इसलिए होता है कि जिस घर पर मुसीबत आने वाली होती है, उस घर से सबसे पहले लक्ष्मी यानी तुलसीजी चली जाती है। क्योंकि दरिद्रता, कलेश या अशांति जहां होता है वहां लक्ष्मीजी का निवास नहीं होता। अगर ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसा बुध के कारण होता है। बता दें कि बुध का प्रभाव हरे रंग पर होता है और बुध को पेड़-पौधों का कारक ग्रह माना जाता है।

वास्तु शास्त्र -

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा रखना बहुत ही शुभ होता है। तुलसी का पौधा घर में आने वाली मुसीबतों का भी संकेत देता है। इसके सूखने पर कई तरह के बुरे संकेत मिलते हैं।

पितृ दोष का संकेत -

कई बार आपके घर में पितृ दोष होता है। ऐसा होने पर घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगता है। पितृ दोष के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ये कलेश का भी संकेत है।

मुसीबतों का संकेत -

यदि अचानक से घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगे तो इसका अर्थ है कि आपके परिवार पर कोई भारी मुसीबत आने वाली है।

दरिद्रता का वास -

तुलसी को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना गया है। ऐसे में अगर घर में लगा तुलसी का पौधा सूख रहा है तो इसका अर्थ है आपको दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है। इसका मतलब लक्ष्मी आपसे नाराज है।

बुध का असर -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी पर बुध का बुरा असर पड़ता है तो ऐसे घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगता है। ऐसे में इसे छत पर न रखें।

धन और व्यापर में घाटा -

तुलसी का पौधा सूखने का अर्थ है आपको धन और व्यापार में जल्द ही घाटा होने वाला है। ऐसा बुध के प्रकोप के कारण होता है।

कलेश का संकेत -

घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगा है तो इसका अर्थ है कि घर में कलेश बढ़ने वाला है। इससे घर में लड़ाई-झगड़े की आशंका रहती है।

calender
31 January 2023, 07:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो