Bageshwar Baba News: धीरेंद्र शास्त्री की आज से शुरू होगी पटना में हनुमत कथा, आंतकी हमले को देखकर प्रशासन ने किया अलर्ट

Bageshwar Baba News: आज आचार्य बाबा धीरेंद्र शास्त्री पटना आने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में आतंकी हमले को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई बड़े राज्यों से लोग भारी संख्या में आचार्य बाबा धीरेंद्र शास्त्री को सुनने के लिए पहुंचेंगे।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आचार्य बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश झारखंड सहित देश के अन्य भागों से बड़ी संख्या में लोग मौजूद होंगे।

Bageshwar Baba News: आचार्य बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश झारखंड सहित देश के अन्य भागों से बड़ी संख्या में लोग मौजूद होंगे।आपको बता दें कि हनुमत कथा कार्यक्रम और दरबार पटना के नौबतपुर थाना अंतर्गत तरेठ मठ में शनिवार से आगामी बुधवार 17 मई तक होगा।इसके साथ ही 15 मई को बाबा दिव्य दरबार लगाएंगे जहां पर सांसद मनोज तिवारी भजन की प्रस्तुति करेंगे।वहीं दूसरी ओर बाबा के कार्यक्रम में आतंकी हमले की आंशका को लेकर पटना जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

देश के कई भागों से मौजूद होंगे श्रद्धालु

आपको बता दें कि तरेत मठ के ठीक सामने 30 एकड़ में बनाए गए कार्यक्रम स्थल का नाम श्री राघवेंद्र नगर रखा जा चुका है। इसके साथ ही कार्यक्रम के लिए तीन लाख वर्ग फीट में जर्मन पंडाल लगाया गया है।

जो कि पांच हजार वर्ग फीट का विशाल मुख्य मंच बना है।जिसमें बाबा शनिवार यानि की आज हनुमत कथा श्रद्धालुओं को सुनायेंगे। बाबा के दर्शन करने के लिए साथ ही उनकी कथा सुनने के लिए दूर-दूर स्थानों से श्रद्धालु मौजूद होंगे।

श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था

इस कार्यक्रम के आयोजन समिति के मुख्यालय प्रमुख अमरेंद्र कुमार का कहना है कि इस कार्यक्रम में लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है।साथ ही उनके रुकने और जरूरतमंद चीजों की भी व्यवस्था में कर दी गई है।

श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई भी परेशानी न हो पाएं।इसके साथ ही 15 वर्ग फीट में पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई है। इसके अलावा श्रद्धालुओं के भोजन की भी पूरी व्यवस्था की जा चुकी है।महिलाओं के ठहरने के लिए भी अलग व्यवस्था है।

जानिए कार्यक्रम कब से कब तक है

शनिवार 13 मई सुबह 8:00 बजे पटना एयरपोर्ट पर आगमन। 15 मई को बाबा दिव्य दरबार लगाएंगे, जहां पर वह पर्चियां पढ़ेंगे। इसके साथ ही 17 मई को बाबा भभूत वितरण करेंगे।

calender
13 May 2023, 10:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो