Budhwar Upay: बुधवार को करें हल्दी का उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

Budhwar Upay: प्रत्येक बुधवार को भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जाती है साथ ही कहा जाता है. जो व्यक्ति भगवान गणेश जी की पूरे सच्चे मन से पूजा करते हैं. उनकी मनोकामना जरूर पूरी होती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • परिवार के बीच हो रही क्लेश से भी छुटकारा मिलता है.

Budhwar Upay: वैसे तो वास्तु शास्त्र में बुधवार के दिन कई प्रकार के उपाय बताए जाते हैं जिसे करने के बाद घर मेँ सुख-शांति का वास होता है. साथ ही परिवार के बीच हो रही क्लेश से भी छुटकारा मिलता है. भगवान गणेश जी को कई नामों से पुकारा जाता है.

मान्यताओं के अनुसार जिस व्यक्ति पर भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है उसके सारे दुख-दर्द दूर होते हैं. आज के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है इतना ही नहीं महिलाएं बुधवार के दिन सच्चे मन से व्रत भी रखती हैं. ताकि जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बाधाएं दूर रहें. आइए जानते हैं कि घर की सुख-शांति के लिए क्या कर सकते हैं?

सफेद फूल चढ़ाएं

यदि आप अपने जीवन में तरक्की हासिल नहीं कर पा रहे हैं, तो ऐसे स्थिति में बुधवार के दिन सफेद फूल पौधे की जड़ में डालने चाहिए और फिर ऊपर से पानी डाल दें. इसके साथ ही जब आप मंदिर जाएं तो लोगों को कपूर की डिब्बी जरूर दान करें. ऐसा करने से आपके सभी प्रकार के बिगड़े काम बनेंगे.

वैवाहिक जीवन में मिठास 

यदि आपके और आपके पति के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो ऐसी स्थिति में आपको बुधवार के दिन श्री गणेश जी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. साथ ही हल्दी में थोड़ा घी मिलाकर भगवान गणेश जी के मस्तक पर तिलक लगाएं. इसके अलावा उनके नाम का दीपक भी जलाएं.

आर्थिक स्थिति मजबूत

यदि आपके घर-परिवार की आर्थिक ठीक नहीं हैं तो आज के दिन माता लक्ष्मी को रोली का तिलक लगाएं और संभव हो तो देवी मां को कमल भी चढ़ाएं इसके साथ ही पुष्प चढ़ाना न भूलें. इस उपाय करने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

calender
02 August 2023, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो