सावन में महावीर मंदिर में लगेगी भक्तों की भीड़, शुरू हो चुकी है एडवांस बुकिंग

पटना के महावीर मंदिर में सावन के महीने में रुद्राभिषेक के लिए भक्तों की बुकिंग शुरु हो चुकी है. इस बार भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर में सभी शिवलिंगों के रुद्राभिषेक का बुकिंग रेट एक जैसा रखा गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इस बार देवों के देव महादेव का पावन सावन 4 जुलाई से 31 अगस्त तक रहेगा

पटना के महावीर मंदिर में रुद्राभिषेक के लिए भक्त बुकिंग करना शुरू कर चुके हैं ऐसे में उनके लिए एक जैसा रेट रखा गया है. भक्त ऊपर रुद्राभिषेक करें या नीचे के शिवलिंग का रुद्राभिषेक करें. सभी को एक जैसा ही पेमेंट करना होगा. आपको बता दें कि इस बार भक्तों को रुद्राभिषेक करने के लिए सोमवार के लिए 2500 रुपए देने होंगे

कब करना चाहिए रुद्राभिषेक बुकिंग?

इस बार देवों के देव महादेव का पावन सावन 4 जुलाई से 31 अगस्त तक रहेगा ऐसा में सावन रुद्राभिषेक का अपना अलग ही महत्व होता है. पटना के महावीर मंदिर में लाखों की संख्या में भक्तों कि भीड़ नजर आती है .

इस मंदिर में जाने के लिए 2 महीने पहले से ही बुकिंग शुरु हो जाती है. इस बार महावीर मंदिर में रुद्राभिषेक के लिए बुकिंग 5 मई से शुरू कर दी गई थी. जिसके बाद से लगभग हर दिन 200 लोग बुकिंग करवा रहे हैं.

2500 रुपए में किया जायेगा शिवलिंग रुद्राभिषेक

हर साल सावन महीने में महावीर मंदिर के पहले माले पर स्थित शिवलिंग की पूजा के लिए अलग बुकिंग होती थी. जबकि नीचे ग्राउंड फ्लोर पर स्थित शिवलिंग की अलग बुकिंग होती थी. जिससे भक्तों के मन में आशंका रहती थी कि क्यों दोनों जगहों का अलग अलग रेट है?

भक्तों की इसी आशंका को देखते हुए मंदिर परिषद ने सभी भक्तों के लिए सभी जगह के रुद्राभिषेक का बुकिंग रेट एक जैसा कर दिया है. पिछली बार सावन के सोमवार को रुद्राभिषेक करवाने का रेट 2100 रुपए रखा गया था. जबकि इस बार सावन के सोमवार को रुद्राभिषेक करवाने का रेट 2500 रुपए रखा गया है.

calender
02 July 2023, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो