Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में सिर रखकर न सोएं, वरना जीवन में आ सकती हैं कई परेशानियां

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे नियम बताए गए हैं जिनका पालन न करने पर जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

Vastu Tips: काम के दौरान हम जब थककर घर वापस लोटकर आते हैं तो उस वक्त सिर्फ हमारा मन सोने का करता है ऐसे में हम ये नहीं सोचते हैं कि किस तरह हमें सिर रखकर सोना चाहिए और किस तरह नहीं, ऐसी गलतियां होने के कारण इसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है वास्तु शास्त्र में ऐसे कई बातें बताईं जाती हैं जिससे हमारा जीवन सुधर सकता है कुछ दिशाओं में सिर रखकर सोने से हमारे जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं तो वहीं सही दिशा में सोने से घर परिवार में सुख-शांति का वास होने लगता है.

पूर्व या दक्षिण दिशा

अक्सर सोते वक्त इस बात का ध्यान नहीं दे पाते हैं कि हम किस दिशा में पैर और किस दिशा में सिर रखकर सो रहे हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार जब भी आप काम करके लोटकर आते हैं तो उस वक्त सिर पूर्व दिशा दक्षिण दिशा की ओर रखकर सोना चाहिए ऐसा करने से आपके जीवन में सभी प्रकार की समस्या समाप्त होने लगेंगी. 

पश्च्मि और उत्तर दिशा  में न सोएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्च्मि और उत्तर दिशा में भूलकर भी सिर रखकर नहीं सोना चाहिए. जिन लोगों की इन दिशाओं में सिर रखकर सोने की आदत हैं ऐसी आदतों को तुरंत बदल दें जो लोग दोनों दिशाओं में सिर रखकर रोजाना सोते हैं ऐसे लोगों के जीवन में कई तरह-तरह की समस्याएं आती रहती हैं साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी खराब हो जाती है.

वहीं घरों में लड़ाई-झगड़े व बिजनेस में मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती है. इसीलिए जिन लोगों की ऐसी आदत है वह लोग अपनी आदत को तुंरत बदल दें और पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर सिर रखकर सोएं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
24 August 2023, 10:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो