Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, वरना भगवान विष्णु हो जायेंगे आप से नाराज

Guruwar ke Upay : गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है आज के दिन कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हीं खरीदने के लिए मनाही की जाती है. लेकिन फिर भी कुछ लोग है जो खरीद लेते हैं जिससे भगवान विष्णु नाराज हो जाते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना व उनेक लिए व्रत रखे जातें हैं.

Guruwar ke Upay : गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना व उनेक लिए व्रत रखे जातें हैं. गुरुवार के दिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनके लिए मनाही की जाती हैं. अक्सर लोग गुरुवार को ही खरीदारी करते हैं जो घर परिवार के लिए ठीक नहीं होता है. ऐसा करने से न केवल आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है बल्कि आप से भगवान विष्णु भी नाराज हो सकते हैं. 

भूलकर भी न खरीदें ये चीजें

नए कपड़े न खरीदें

अक्सर लोगों को जब नए कपड़े चाहिए होते हैं तो वह दिन का पता नहीं करते है वह किसी भी दिन कुछ भी खरीद लेते हैं ऐसा नहीं करना, खासतौर से गुरुवार के दिन याद रखे की यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित है जो की शास्त्रों में भी इस दिन कुछ भी खरीदने के लिए मनाही की जाती है. आज के दिन नए कपड़े खरीदने से घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती हैं साथ ही शास्त्रों में अशुभ भी माना जाता है.

बालों को नहीं धोना चाहिए

आपने अक्सर महिलाओं को सुना होगा की गुरुवार को बालों को को नहीं धोना चाहिए. इस नियम को अधिकतर महिलाएं फॉलो करती हैं. लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी है जो कि ऐसे नियमों का पालन नहीं करती हैं. गुरुवार को बाल धोने अशुभ माने जाते हैं ऐसा करने से भगवान विष्णु भी नाराज हो सकते हैं.

न खरीदें ये चीजें

गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा की जाती है, लेकिन आज के दिन पूजा-पाठ का सामान भी नहीं खरीदा जाता है. इसके साथ ही चाकू, कैंची, बर्तन व तेल आज के दिन नहीं खरीदा जाता है.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
03 August 2023, 01:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो