Pitron ke Sapne: सपने में बार-बार पितरों को देखना, शुभ है या अशुभ, जानें क्या है इसका मतलब?

Pitron ke Sapne: रात हो या दिन सभी लोगों को सोने के बाद सपने आते हैं. लेकिन पितृ पक्ष में देखे गए सपनों का अलग ही महत्व होता है. इन दिनों अक्सर लोग पितरों को सपने में देखते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जब भी हम सोते हैं तो तभी हमें सपने आते हैं जिसमें हम पितरों को देखते हैं.

Pitron ke Sapne: जब भी हम सोते हैं तो तभी हमें सपने आते हैं. सपने हमें सोने के बाद किसी भी समय आ सकते हैं चाहे वह दिन हो या रात, जैसा की आप लोग जानते ही है कि इन दिनों पितृ पक्ष लगा हुआ है इन दिनों में पितरों की पूजा-अर्चना की जाती है. अक्सर लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इन दिनों में सोने के बाद सपने में पितृ नजर आते हैं. सोने के बाद हमें किसी भी तरह के सपने आ सकते हैं लेकिन कुछ लोगों को इन दिनों में पितरों से जुड़े सपने दिखाई देते हैं. आखिर इन सपनों का क्या महत्व होता है?

पितरों को अपने पास खड़ा देखना

कई बार ऐसा होता है कि अक्सर लोगों को सोने के बाद सपने में पितर या पूर्वज दिखाई देते हैं जो कि सपने में उनके सिर के पास खड़े होते हैं, कुछ लोगों को कहना होता है कि इस तरह के दिखे गए सपने अक्सर अशुभ होते हैं, यदि आप भी यही सोच रहे है, तो यह गलत है ऐसा नहीं है बल्कि आप इस तरह के सपने देखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि सिर के पास पितरों का पूर्वजों को देखने का मतलब होता है वह आपके साथ अपने पूर्वजों का आशीर्वाद है.

पितरों का मांगता हुआ देखना

अक्सर लोगों को इन दिनों में पितृ पक्ष से जुड़े सपने काफी नजर आते हैं जिसमें से कुछ सपने शुभ माने जाते हैं तो वही कुछ सपने अशुभ भी माने जाते हैं. यदि सपने में पितर या पूर्वज आपसे कुछ मांगते हुए दिखें तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार के अनुसार यह एक बुरा संकेत है इसका मतलब है कि आपके जीवन में आर्थिक समस्या दस्तक देने वाली है और इसके लिए किसी जरूरतमंद को भोजन अवश्य खिलाएं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

calender
01 October 2023, 10:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो