Today Rashifal 2023: सिंह, तुला, और धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज दिन, जानें सभी राशियों का हाल

Today Rashifal 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया जाता है. राशिफल को बताने के लिए ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग की गणना का विशेष महत्व दिया जाता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का माना जाता है.

Today Rashifal 2023: शास्त्रों में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का माना जाता है साथ ह कहा जाता है कि आज के दिन किए गए उपाय आपके जीवन में बदलाव ला सकते हैं. आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे. जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं .

आइए जानें सभी राशियों का हाल 

मेष राशि (Aries)

12 राशियों में से सबसे पहले मेष राशि की शुरुआत होती है. मेष राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा गुजरने वाला है साथ ही परिवार के सदस्यों से प्रेम बढ़ेगा, यदि आप व्यपार करते हैं तो आज के दिन आपको बिजनेस में फायदा मिलने का योग बन रहा है. इसके साथ ही किसी पर भी विश्वार करने से पहले सोच लें. इस राशि के लोगों को मामा पक्ष से धन मिलने की संभावना है.

वृष राशि (Taurus) 

आज के दिन वृष राशि वाले लोगों को संभल कर रहने की जरूरत है आज के दिन आप माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें साथ ही मंदिर जाकर किसी भूखे को खाना खिलाने ना भूलें ऐसा करने से आपके जीवन में बंद रास्ते खुलेंगे. आज के दिन आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से हो सकती है. आज आप आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ेंगे.

मिथुन राशि (Gemini) 

आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है. जीवन का कुछ नया रहस्य आपके सामने खुलेगा. परिवार के सदस्य आज के दिन किसी बात को लेकर आप से नाराज रह सकते हैं. अपने गुस्से को कंट्रोल करें परिवार वालों की बातें सुनें. जिन लोगों को आज दिन नौकरी की तलाश है तो ऐसे लोगों को आज नौकरी मिलने का योग बन रहा है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा गुजरने वाला है आज आपको परिवार से कुछ नया समाचार मिलेगा. जिन लोगों का घूमने का प्लान है तो वे लोग कुछ दिनों के लिए अपना प्लान बदल दें. ज किसी नए मकान को लेकर परिवार में सोच-विचार कर सकते हैं.

सिंह राशि ( Leo)

सिंह राशि वाले लोगों को आज धन मिलने का योग बन रहा है. जिन छात्राओं की सिंह राशि है ऐसे लोगों को आज मेहनत का फल मिलेगा. आज आप किसी अपने को पैसे दे सकते हैं. परिवार में मन-मूटाव रहेगा. किसी को भी पैसे देने से पहले परिवार के साथ मिलकर सोच-विचार कर लें.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चें को बढ़ा सकता है. आज आप परिवार के सभी लोगों के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते हैं. इसके साथ ही आज आपका स्वास्थ बिगड़ सकता है. इसीलिए बाहर की चीजों को खाने से पहले सोच लें. संतान पक्ष से आज कोई खुशखबरी मिल सकती है.

तुला राशि ( Libra ) 

तुला राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा बेकर गुजरने वाला है. यदि आपके कहीं बाहर जाने का प्लान है तो वाहन संभलकर चलाएं साथ ही आज के दिन अपने शत्रुओं पर विश्वास न करें. किसी भी फैसला करने से पहले 10 बार सोच-विचार कर लें. आज आप किसी पुराने रिस्तेदार से मिल सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए काफी समस्याओं को लेकर आ सकता है ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है. इस राशि के लोगों को आज बिजनेस में सफलता हासिल होगी साथ ही जिन लोगों को आज नौकरी की तलाश है वह आज माता लक्ष्मी की पूजा करने मंदिर जाएं और वहां पर किसी भिखारी को भोजन कराएं ऐसा करने से आपके सभी काम बनेंगे.

धनु राशि (Sagittarius) 

जिन लोगों की धनु राशि है ऐसे लोगों को आज कुछ शुभ समाचार मिलने का योग बन रहा है. आज के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से परिवार में हो रहे लड़ाई-झगड़ों से आपको छुटकारा मिलेगा. आज आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे. इसके अलावा आज आप प्लाट खरीदने जा सकते हैं. आज आपका रुका हुआ धन मिलेगा.

मकर राशि ( Capricorn)

जिन लोगों की मकर राशि है उन्हें आज काम में सफलता हासिल होगी साथ ही लाइफ पार्टनर के साथ आज आप कहीं दूर घूमने जा सकते हैं. किसी को भी धन देने से पहले सोच लें. आज आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. इसके अलावा सेहत में सुधार होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले के घर आज मेहमान आ सकते हैं. आज आपका पूरा दिन काम में ही लगा रहेगा. इसके साथ ही जीवनसाथी से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है. किसी भी फैसले को करने से पहले लाइफ पार्टनर से सोच-विचार अवश्य करें. आज किसी मंदिर में जाकर माता लक्ष्मी की पूजा करें.

मीन राशि (Pisces) 

मीन राशि वाले लोगों के नम में आज नकारात्मक विचार आ सकते हैं. आज के दिन किसी से लड़ाई-झगड़ा न करें. अपने गुस्से को कंट्रोल करके रखें. परिवार के साथ प्रेम भाव से समय बिताएं. आज आपकी सेहत बिगड़ सकती है. आज के दिन कहीं रुका हुआ पैसा मिलेगा.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

              calender
              08 September 2023, 08:44 AM IST

              जरुरी ख़बरें

              ट्रेंडिंग गैलरी

              ट्रेंडिंग वीडियो