Today Rashifal: सभी राशियों के लिए आज का दिन है खास, जाने अपनी राशि का हाल

Today Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर एक राशि आपके जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालती है. साथ ही जीवन में क्या चल रहा है या क्या होने वाला है इसकी आपको जानकारी मिलती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है.

Today Rashifal:आज का दिन कुछ राशियों के लिए खास है तो वही कुछ राशियों के लिए बेकार भी है. शास्त्रों में बताया जाता है कि हर एक राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 16 अगस्त दिन बुधवार आज का दिन भगवान गणेश के समर्पित है आज के दिन भगवान गणेश जी की पूजा-अर्चना की जाती है. जिससे गणेश जी उनके जीवन में आने वाले सभी प्रकार की बांधाओं को दूर करने में मदद करते हैं.

जानें आज की राशियों का हाल

मेष राशि

राशियों में सबसे पहले नंबर पर आने वाली राशि मेष राशि होती है. मेष राशि वालों के लिए आज का दिन काफी शुभ रहना वाला है. यदि आपके मन में नया घर खरीदने का विचार का रहा है तो आज परिवार के साथ बैठकर नया घर खरीदने पर चर्चा करें. जिन लोगों की मेष राशि है ऐसे लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. आज के दिन किसी भिखारी को खाना खिलाना काफी शुभ होगा.

वृषभ राशि

जिन लोगों की वृषभ राशि है उन लोगों को अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. ऐसे में किसी भी जल्दबाजी में काम के दौरान फैसला न लें. कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार में अनुमति जरूर लें. जिन लोगों को बिजनेस में समस्याएं आ रही हैं तो आज के दिन भगवान गणेश जी पर उनके मन पसंद फूल चढ़ाएं ऐसा करने से बिजनेस में आने वाली सभी प्रकार की समस्याए दूर रहेंगी साथ ही बिजनेस में तरक्की हासिल होने लगेंगी.

मिथुन राशि

आज के दिन मिथुन राशि वालों को सावधान रहने जरूरत है. यदि आपका कहीं बाहर जाने का प्लान बन रहा है तो ध्यान से जाएं. यदि आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आज के दिन भगवान गणेश की पूजा–अर्चना करें उसके बाद ही वाहन खरीदें. छात्राओं के लिए आज का दिन काफी अहम है आज के दिन की गई मेहनत आपको आने वाले समय में सफतलता हासिल करायेंगी.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा गुजरने वाला है. काफी समय से सोचे गए कर्यों को आज आप पूरे करेंगे. घर की बहसबाजी से बचें. परिवार में किसी बात को लेकर झगड़े हो सकते हैं. अपना गुस्से कांट्रोल करें. वाहन चलते समय थोड़ा ध्यान दें. बिजनेस में तरक्की हासिल होगी.

सिंह राशि 

सिंह राशि वाले अपना गुस्सा शांत रखें. सेहत और बिजनेस दोनों ठीक रहेंगे. आज का दिन आपके लिए कोई अच्छी खबर लेकर आयेगा. यदि आप आज के दिन किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज आपके लिए दिन खास शुभ है किसी भी नया काम शुरू करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा-अर्चना करें साथ ही मंदिर में जाकर दान –पुण्य करें.

कन्या राशि

जिन लोगों की कन्या राशि है उन लोगों के जीवन में काम को लेकर काफी तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसे में आप जब भी घर बाहर काम के दौरान जाएं तो सबसे पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें उसके बाद अपने दिन की शुरुआत करें. साथ ही आज के दिन भगवान गणेश जी की पूजा-अर्चना करना न भूलें.

तुला राशि

जिन लोगों की तुला राशि है ऐसे लोगों की परेशानियों और भी बढ़ रही हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना से बचें. आज के दिन भगवान गणेश जी को लड्डू का भोद लगाएं साथ ही पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करें. ऐसा करने से जीवन में आ रही अनेक प्रकार की समस्याएं दूर होंगी.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज कोई नई खुशखबरी मिलेगी साथ ही आज सोचे गए सभी कार्य पूरे होंगे. प्लाट खरदीने से परिवार में बैठकर सोच-विचार करें उसके बाद ही प्लाट खरीदने का प्लान बनाएं.

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है आज के दिन आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा साथ ही घर नया वाहन खरीदने का योग बन रहा है. इसके साथ ही परिवार वालों से लड़ाई झगड़े होते रहेंगे साथ ही किसी को धन देने से पहले सोच-विचार कर लें.

मकर राशि

मकर राशि वाले सभी छात्राओं के लिए आज का दिन काफी शुभ रहने वाला है मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. साथ ही घर में कोई अशुभ समाचार मिलने योग बन रहा है. आज के दिन भगवान गणेश जी के मंदिर जाएं और वहां जाकर भिखारियों को भोजन खिलाएं साथ ही भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करना न भूलें.

कुम्भ राशि

जिन लोगों की कुम्भ राशि है ऐसे लोगों को काम के दौरान चिंता रहेगी. घर परिवार में तनाव का माहौल बना हुआ है साथ ही कुछ भी फैसला करने से पहले सोच विचार कर लें. उसके बाद ही कोई जरूर फैसला लें.

मीन राशि

मीन राशि वालों के जीवन में बिजनेस से जुड़ी कोई नई खबर मिलेंगी. साथ ही परिवार में नई खुशियां आयेंगी. मीन राशि के लोगों की तबीयत खराब हो सकती है ऐसे में कुछ भी खाने से पहले सोच-विचार कर लें. आज आपका रोका पैसा वापस मिलेगा. कुछ जरूरी काम करने से पहले भगवान गणेश की पूजा-अर्चना जरूर करें.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

          calender
          16 August 2023, 08:21 AM IST

          जरुरी ख़बरें

          ट्रेंडिंग गैलरी

          ट्रेंडिंग वीडियो