T20 World Cup 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम घोषित

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लगी है। सभी टीमें चाहती है कि वह टी20 विश्व कप में अपने सबसे बेस्ट खिलाड़ियों के साथ जाए और ट्रॉफी जीते।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लगी है। सभी टीमें चाहती है कि वह टी20 विश्व कप में अपने सबसे बेस्ट खिलाड़ियों के साथ जाए और ट्रॉफी जीते। वहीं आज इसी कड़ी में T20 World Cup 2022 के लिए अफगानिस्तान ने भी अपनी 15 सद्य टीम घोषित कर दी है। टीम की कमान मोहम्मद नबी को सौंपी गई है। समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी, अफसर ज़ज़ई, करीम जनत और नूर अहमद इन सभी को एशिया कप की तरह टी20 विश्व कप में जगह मिली है।

इसके अलावा बात अगर मध्यक्रम की करें तो दरवेश रसूली, ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज सलीम सफी को शामिल किया गया है। इसी साल अफगानिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रसूली ने भी टीम में अपनी जगह बनाई है। एशिया कप 202 में अफगानिस्तान ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वे उसको आखिरी तक बरकार नहीं कर पाए थे। अब अपने पिछले प्रदर्शन को भूलाकर अफगानिस्तान की टीम टी20 विशअव कप में नई रणनीतियों के साथ मैदान पर उतरेगी।

 

टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार हो सकती है........

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान (वीसी), रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, क़ैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, उस्मान गनी।

और पढ़ें..........

नहीं रहे पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

calender
15 September 2022, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो