ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ ही IPL 2023 में भी नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार यानी 30 दिसंबर को सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि पंत दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जा रहे थे, तभी उनके साथ ये दर्दनाक हादसा हुआ।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार यानी 30 दिसंबर को सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि पंत दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जा रहे थे, तभी उनके साथ ये दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे के बाद पंत को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। उनके चेहरे और पीठ के घावों की प्लास्टिक सर्जरी कराई गई है।

गनीमत ये रही कि उनके एमआरआई स्कैन में दिमाग और रीढ़ की हड्डी नॉर्मल पाई गई। लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये जानकारी मिल रही है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट ने भारतीय टीम को परेशानी में डाल दिया है। बता दें रुड़की के हाईवे के पास झपकी लगने से पंत की कार डिवाइडर से टकराई और ये हादसा हुआ। आपको बता दें कि जिस स्थान पर ये हादसा हुआ है उसे ब्लैकस्पॉट कहा जाता है, यानी इस जगह पर इससे पहले भी कई बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी है। यह जगह काफी जानलेवा बताई जाती है।

पंत के इस हादसे के बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनके सिर और पैर में ज्यादा चोटें लगी है और वो खतरे से बाहर है। ऐसे में उनके इलाज की जिम्मेदारी बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने अपने ऊपर ले ली है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल 2023 फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में पंत नहीं खेल पाएंगे।

बता दें पंत कि चोट ने भारतीय टीम को काफी परेशानी में डाल दिया है। इसके साथ ही आईपीएल 2023 में भी पंत का उपलब्ध रहना दिल्ली कैपिटल्स के लिए किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ही है।

खबरें और भी हैं...

साल 2022 का कौन रहा टेस्ट में भारत का बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज...?

 

  •  
calender
31 December 2022, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो