बेंगलुरु की पिच को लेकर ICC का बड़ा फैसला, क्या BCCI को लग सकता है झटका

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। जिसको भारत ने 2-0 से अपने नाम किया था। वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। जिसको भारत ने 2-0 से अपने नाम किया था। वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जो सिर्फ 3 दिन में खत्म हो गया था।  इतना ही नहीं पहले ही दिन 16 विकेट गिर गए थे। दूसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 238 रन से जीता था। 

 

वही इसको लेकर मैच रेफरी और पूर्व भारतीय क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ ने मैदान की पिच को औसत से नीचे माना है। इस कारण एक डिमेरिट पॉइंट भी उसे दिया गया है। किसी पिच को अगर 5 साल में 5 डिमेरिट पॉइंट मिलते हैं तो उस पिच पर एक साल का बैन लग सकता है। यानी एक साल तक उस पिच पर कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला जा सकता।

 

एक रिपोर्ट में जवागल श्रीनाथ ने कहा, ‘पिच ने पहले ही दिन काफी टर्न लिया। हालांकि हर सेशन में इसमें सुधार हुआ,  लेकिन मेरे विचार से यहां बैट और गेंद के बीच सही मुकाबला नहीं दिखा। आईसीसी (ICC) की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पिच को मिले यह डिमेरिट पॉइंट 5 साल तक मान्य होते हैं। 

 

आपको बता दे, 5 डिमेरिट पॉइंट पॉइंट होने पर मैदान से इंटरनेशनल मैच की मेजबानी छिन सकती है। इससे पहले आईसीसी ने पिछले दिनों पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच में भी पिच को औसत से नीचे पाया था और एक डिमेरिट अंक दिए थे।

calender
20 March 2022, 08:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो