ICC रैंकिंग में नंबर एक पहुंचे बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत को 10 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने इस मैच में 19 रन देकर छह विकेट हासिल किए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत को 10 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने इस मैच में 19 रन देकर छह विकेट हासिल किए। जिसके बाद उन्होंने आईसीसी एकदिवसीय गेंदबाज की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। बुमराह से पहले न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर थे। बुमराह फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर बने हुए है।

अब बुमराह कपिल देव के बाद वनडे रैंकिंग में नंबर 1 होने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं। इससे पहले मनिंदर सिंह, अनिल कुंबले और रवींद्र जडेजा शीर्ष रैंकिंग हासिल करने वाले अन्य भारतीय गेंदबाज हैं।

पहले वनड़े मैच में भारत ने इंग्लैंड को 25.2 ओवर में महज 110 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। भारत की तरफ से इस मैच में शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है। इस मैच में बुमराह 6, शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट हासिल किया। शमी को भी शानदार प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में फायदा मिला। शमी अब भुवनेश्वर कुमार के साथ संयुक्त-23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

calender
13 July 2022, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो