कोच द्रविड ने साफ किया कौन होगा जसप्रीत बुमराह का बेहतर विकल्प

टी20 विश्व कप 2022 से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड के सामने यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया था कि आखिर अब बुमराह की जगह टीम में टी20 विश्व कप के लिए किस गेंदबाज को शामिल किया जाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

टी20 विश्व कप 2022 से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड के सामने यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया था कि आखिर अब बुमराह की जगह टीम में टी20 विश्व कप के लिए किस गेंदबाज को शामिल किया जाए। इसके लिए भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज को अजमाया। दीपक चाहर ने इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी की जिससे टीम की टेंशन थोड़ी कम हुई।

वहीं इस सीरीज में मोहम्मद सिराज को एक मैच खेलने को मिला और वे काफी महंगे साबित हुए। ऐसे में मोहम्मद शमी की तरफ एक बार फिर कोच का ध्यान जा सकता है। बता दे, शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसके बाद उनको सीरीज से हटना पड़ा था इसके अलावा उनको अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में भी खेलना का मौका नही मिला था। लेकिन शमी अब कोरोना से ठीक हो गए है और मैदान पर उनको प्रैक्टिस करते हुए भी देखा गया।

वहीं भारतीय गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और इसको लेकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड ने कहा कि, टीम का ऑस्ट्रेलिया में जल्दी पहुंचने का मकसद यह कि हमारे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई पिचों को समझने का थोड़ा ज्यादा समय मिल जायेगा। क्योकि हमारे खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा टी20 क्रिकेट नही खेला है इसलिए उनको ज्यादा अभ्यास करने का मौका मिल जायेगा।

इसके अलावा मोहम्मद शमी के बारे में जानकारी देते हुए द्रविड ने कहा कि, दुर्भाग्य से शमी कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नही खेल पाए थे। फिल उनको एनसीए एकेडमी में फिटनेस टेस्ट पास करना है और 14 दिन बाद हम उनकी रिपोर्ट लेंगे।

और पढ़ें..............

भारत ने रोहित की कप्तानी में 100 फीसदी टी20 सीरीज जीती

calender
05 October 2022, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो