CSK vs DC: रबाड़ा को फाइनल ओवर न देना महंगा पड़ा पंत को

CSK vs DC: रबाड़ा को फाइनल ओवर न देना महंगा पड़ा पंत को

Lalit Hudda
Lalit Hudda

आईपीएल 2021 सीजन-14 के पहले क्वालिफायर मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर नौंवी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। बता दे, चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और सामने गेंदबाज थे टॉम करन। उनकी पहली चार गेंदो पर ही धोनी ने 13 रन बनाकर मैच कब्जे में ले लिया।

जबकि दिल्ली की ओर से यॉर्कर स्पेशलिस्ट रबाड़ा का एक ओवर बाकी था। माना जा रहा है अंतिम ओवर में की गई यह गलती दिल्ली को फाइनल का रास्ता कठिन कर गया। इससे पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते दिल्ली ने 20 ओवर में 5 खोकर 171 रन बनाए और चेन्नई के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा। चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जोश हेजलुड ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

172 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल किया और इस जीत के साथ ही चेन्नई ने आईपीएल सीजन-14 के फाइनल में जगह बना ली है। चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी करते सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड (70), रॉबिन उथप्पा (63) रनों की शानदार पारी खेली और आखिर में आकर कप्तान धोनी ने 6 गेंदो में 18 रनों की तूफानी पारी खेलकर चेन्नई को जीत दिला दी।

.
calender
11 October 2021, 06:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो