ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे जो रूट

आईसीसी (icc ) टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जो रूट का जलवा फिर से देखने को मिला है। बुधवार 8 जून को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट ने लंबी छलांग लगाई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आईसीसी (icc ) टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जो रूट का जलवा फिर से देखने को मिला है। बुधवार 8 जून को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट ने लंबी छलांग लगाई है। जो रूट ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है। रूट अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि नंबर वन की कुर्सी अभी भी कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने के पास है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शतक जड़कर 10 हजार रन पूरे करने वाले जो रूट इस सीरीज से पहले चौथे पायदान पर थे, लेकिन अब दो पायदानों की छलांग लगाकर वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर विराजमान स्टीव स्मिथ अब तीसरे पायदान पर आ गए हैं, जबकि तीसरे पायदान से खिसककर पांचवें पायदान पर केन विलियमसन हैं। चौथे पायदान पर पाकिस्तानी कप्तानी बाबर आजम हैं, जो अब तक पांचवें स्थान पर थे।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो काइल जैमीसन पांचवें से तीसरे पायदान पर पहुंचे हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गए हैं। जेम्स एंडरसन को भी दो पायदानों का फायदा हुआ है, जो 9वें से सातवें स्थान पर पहुंचे हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप 10 में रोहित शर्मा (8वें) और विराट कोहली (10वें) ही शामिल हैं। गेंदबाजों में आर अश्विन दूसरे और जसप्रीत बुमराह चौथे पायदान पर हैं।

calender
08 June 2022, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो