IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। वहीं इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। दरअसल स्टार्क को उंगली में चोट लगी है और वे अभी तक इस चोट से उबर नहीं पाए है जिसके चलते वे पहले टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। वहीं इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। दरअसल स्टार्क को उंगली में चोट लगी है और वे अभी तक इस चोट से उबर नहीं पाए है जिसके चलते वे पहले टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी इस सीरीज के मैच के दौरान ही स्टार्क को उंगली में चोट लगी थी जो अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। इस बात की जानकारी खुद स्टार्क ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी है। मिचेल स्टार्क ने कहा कि, "मैं ठीक होने की कगार पर हूं, अभी भी कुछ ह़फ्ते और फिर शायद दिल्ली में खिलाड़ियों से मिलेंगे। उम्मीद है कि पहला टेस्ट जीतकर दिल्ली पहुंचेंगे।"

बता दे, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले दोनों टीमों के बीच यह आखिरी टेस्ट सीरीज है और यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है अगर भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो उसको यह सीरीज हर हाल में जीतनी होगी। ऑस्ट्रेलिया के सामने मुश्किलें इतनी नहीं है क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को हार भी जाती है तो भी उसकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की रहेगी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज को जीतना उतना भी आसान नहीं होगा। बता दें, साल 2004-05 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। ऐसे में पहले मैच से स्टार्क का बाहर ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मुश्किलें खड़ा करेगा।

calender
01 February 2023, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो