IND vs AUS: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने स्टीव स्मिथ को पांचवी बार आउट कर हासिल की ये खास उपलब्धि

हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे मुकाबले में स्टीव स्मिथ को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वनडे क्रिकेट में हार्दिक ने स्मिथ का विकेट पांचवीं बार झटका है स्मिथ हार्दिक के आगे भीगी बिल्ली बन जाते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने एक बार फिर आतिशी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर डाली। वहीं इसके बाद हार्दिक पांड्या ने महज दो ओवर में ही अपनी गेंदबाजी से पूरे खेल को पलटकर रख दिया।

एक बार फिर हार्दिक पांड्या शिकार बने स्टीव स्मिथ -

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अपने हाथों में गेंद थामने के साथ ही मुकाबले का मात्र दो ओवरों में ही पासा पलटकर रख दिया। भारतीय ऑलराउंडर ने ट्रेविस हेड को आउट करने के साथ ही कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई।

 

स्टीव स्मिथ मात्र तीन गेंदों का सामना करने के बाद शून्य पर पवेलियन लौट गए। यह पहला अवसर नहीं है कि जब हार्दिक पांड्या ने स्टीव स्मिथ का शिकार किया है। हार्दिक पांड्या वनडे क्रिकेट में हमेशा से ही स्टीव स्मिथ के लिए काल साबित होते रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने पांचवीं बार स्टीव स्मिथ आउट किया -

हार्दिक पांड्या ने स्टीव स्मिथ को वनडे की 8 पारियों में 5वीं बार आउट कर पवेलियन की राह दिखाई है। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे गेंदबाज भी बन गए है। बता दें कि स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा बार इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने अपना शिकार बनाया किया है। आदिल राशिद ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का एकदिवसीय क्रिकेट में छह बार विकेट झटका है।

हार्दिक पांड्या ने दिलाई भारतीय टीम को राहत -

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑट्रेलियाई टीम को मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए मात्र 10.5 ओवर में 68 रन जोड़े। मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने पहली ही गेंद से भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड को रोकने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को गेंद हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपनी पड़ी। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी कप्तान रोहित को निराश नहीं किया और आते ही अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड की साझेदारी का अंत किया।

calender
22 March 2023, 05:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो