IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट में बैकफुट पर भारत, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए बनाने है 76 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि टीम इंडिया दूसरी पारी में मैच के दूसरे ही दिन 163 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों का कहर देखने को मिला है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि टीम इंडिया दूसरी पारी में मैच के दूसरे ही दिन 163 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों का कहर देखने को मिला है। दूसरी पारी में भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 26, रविचंद्रन अश्विन 16, अक्षर पटेल 15 और रोहित शर्मा ने 12 रनों की पारी खेली।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नॉथन लियोन ने सबसे ज्यादा 8 विकेट अपने नाम किए। नॉथन के अलावा स्टार्क और कुन्हेमैन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। अब भारत के पास महज 76 रनों की बढ़त है और तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 76 रन बनाकर मैच को जीतना चाहेगी। उम्मीद है कि यह मैच भी बाकी सीरीज के दो मैचों की तरह तीसरे दिन में ही खत्म हो जाएगा। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 197 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने टीम को लगातार विकेट दिलाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली। ख्वाजा के अलावा लाबुसेन 31, स्वीट स्मिथ 26,कैमरून ग्रीन 21 और हैंडस्कॉब ने 19 रनों पारी खेली। पहली पारी में भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा अश्विन और उमेश यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए है।

जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 88 रनों की बढ़त हासिल हो गई थी। भारतीय टीम की पहली पारी महज 109 रनों पर ही ढेर हो गई। बता दें, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी अच्छी रही थी लेकिन दूसरे दिन कंगारू टीम अपनी इस लय को पकड़ने में नाकाम रही है। जहां पहले दिन कंगारू टीम पर रवींद्र जडेजा कहर बनकर टूटे तो वहीं दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कहर बरपाया।

दूसरे दिन गेंदबाजी करते हुए अश्विन और उमेश यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं पहले दिन गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट अपने नाम किए थे। भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुरुआत बेहद खराब रही और शुभमन गिल और रोहित शर्मा जल्द ही पवेलियन लौट गए थे जिसके बाद पुजारा ने क्रीज पर आकर टीम को संभाला लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन ही ऑलआउट हो गई।

calender
02 March 2023, 06:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो