IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन होगा रोहित का फेवरेट

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को लेकर काफी सवाल उठ रहे है खासकर केएल राहुल को लेकर। बता दें, इस सीरीज में केएल राहुल अभी तक बुरी तरह फ्लॉप रहे है। दोनों मैचों की एक भी पारी राहुल कोई भी लंबी पारी नहीं खेल सके। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि क्या केएल राहुल को इंदौर टेस्ट में भी कप्तान रोहित शर्मा मौका देंगे।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में कल यानी 1 मार्च को खेला जाएगा। अभी तक यह सीरीज पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रही है टीम इंडिया ने इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों को जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं अभी तक सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़ी परेशानी में नजर आई है पिछले दो मैचों में मिली हार को भुलाकर अब मेहमान टीम तीसरे मैंच जीत की लय पकड़ना चाहेगी।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को लेकर काफी सवाल उठ रहे है खासकर केएल राहुल को लेकर। बता दें, इस सीरीज में केएल राहुल अभी तक बुरी तरह फ्लॉप रहे है। दोनों मैचों की एक भी पारी राहुल कोई भी लंबी पारी नहीं खेल सके। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि क्या केएल राहुल को इंदौर टेस्ट में भी कप्तान रोहित शर्मा मौका देंगे।

हालांकि सूत्रों के मुताबिक जानकारी सामने आई थी कि, तीसरे मैच से राहुल का पत्ता कट सकता है और राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है। इसको लेकर आज रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि, "कुछ खिलाड़ी कठिन दौर से जूझ रहे है लेकिन उनमे काबिलियत है जिसको देखते हुए उनको खुदको साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा।

केएल राहुल को उपकप्तान पद से हटाए जाने को लेकर रोहित ने बताया कि, उपकप्तान होना या कुछ और होना, आपको कुछ नहीं बताता. तीसरे टेस्ट को लेकर गिल और राहुल की तैयारियों के बारे में भारतीय कप्तान ने कहा कि जहां तक गिल और राहुल की बात है तो वे किसी भी मैच से पहले इसी तरह अभ्यास करते हैं।"

मौजूदा समय की बात करें तो केएल राहुल के मुकाबलें शुभमन गिल काफी शानदार फॉर्म में है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में गिल का बल्ला जमकर चला था और उन्होंने अपने करियर का पहला वनडे दोहरा शतक भी लगाया था। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि इंदौर टेस्ट में रोहित के साथ केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

calender
28 February 2023, 08:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो