IND vs AUS: आखिरी टेस्ट में कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान? स्टीव स्मिथ या कमिंस की होगी वापसी

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्टीव स्मित की क

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्टीव स्मित की कप्तानी में शानदार वापसी करते हुए भारत को करारी शिकस्त दी थी। जिसके बाद अब सवाल उठ रहा है कि चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे या पैट कमिंस की वापसी होगी।

दरअस सीरीज के पहले दो मैचों में टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में थी और कंगारू टीम को पहले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन तीसरे मैच से पहले पैट कमिंस को पारिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया वापस लौटना पड़ा था जिसके बाद तीसरे टेस्ट के लिए कप्तानी स्टीव स्मिथ को सौंपी गई थी और उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत भी दर्ज की थी।

अब सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमादाबद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन अभी तक पैट कमिंस भारत वापस नहीं लौटे है जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि चौथे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ के हाथों में ही होगी। ताजा जानकारी के अनुसार, पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले अपनी बीमार मां को देखने सिडनी गए थे और वे अभी तक सिडनी में ही है लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वे चौथे टेस्ट में टीम के साथ होंगे या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट का कहना है कि, "हम लगातार पैट कमिंस के साथ संपर्क में है चौथ टेस्ट को लेकर उनसे रोजाना बातचीत होती है।" बता दें, साल 2014 से 2018 तक स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है लेकिन फिर बॉल टैपरिंग मामले में फंसने के बाद स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी।

हालांकि अपने एक बयान में स्मिथ ने कहा था कि उनकी दोबार टीम का फुलटाइम कप्तान बनने की कोई इच्छा नहीं है। बता दें, स्मिथ को कप्तानी का अच्छाखासा अनुभव भी है और उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनाई है।

calender
05 March 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो