IND vs BAN 1st Test: भारत ने 512 रन पर की पारी घोषित, शुभमन गिल और पुजारा ने ठोके शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है और भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 512 रन की बढ़त हासिल करके पारी को घोषित कर दिया है। अब इस मैच को जीतने के लिए बांग्लादेश को 513 रन बनाने है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है और भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 512 रन की बढ़त हासिल करके पारी को घोषित कर दिया है। अब इस मैच को जीतने के लिए बांग्लादेश को 513 रन बनाने है। तीसरे दिन भारत की तरफ से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा दोनों ने शतक लगाए। शुभमन गिल अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया उन्होंने 110 रनों की पारी खेली।

अपनी शतकीय पारी के दौरान शुभमन गिल ने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। इस दौरान 147 गेंदों पर उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली। पुजारा ने 130 गेंदों पर 13 चौको की मदद से 102 रन बनाए। वहीं विराट कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी पारी में भारत ने 258 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया।

पहली पारी में मिली बढ़त को मिलाकर अब भारत के पास कुल 512 रनों की बढ़त है। दूसरी पारी में भारत ने केएल राहुल और गिल के रूप में महज दो विकेट ही खोये। केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए खलील और मेंहदी हसन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मैच में भारत ने बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है और भारत काफी अच्छी स्थिति में पहुंच गया है। टीम इंडिया इस मैच को हर हाल में जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करना चाहेगी। पहली पारी में भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करने वाले सिराज और कुलदीप से इस पारी में भी बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

ये खबर भी पढ़ें...............

IND vs BAN 1st Test: शुभमन गिल ने ठोका टेस्ट करियर का पहला शतक, 450 के पार भारत की बढ़त

calender
16 December 2022, 03:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो