IND vs ENG: भारत की नजर 'फोर्ट्रेस एजबेस्टन' में ऐतिहासिक जीत पर

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 की की टेस्ट सीरीज के पांचवे पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए तैयार है। बताते चले पिछले साल इस मैच को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते स्थागित कर दिया गया था।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 की की टेस्ट सीरीज के पांचवे पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच के लिए तैयार है। बताते चले पिछले साल इस मैच को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते स्थागित कर दिया गया था। अब फिर से सीरीज का यह आखिरी और पांचवा मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। न केवल भारतीय टीम बल्कि इंग्लैंड की टीम भी 2021 की गर्मियों के बाद से अपने स्वयं के परिवर्तनों और संभवतः अधिक आक्रामक परिवर्तनों से गुज़री है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ बैक टू बैक सीरीज़ में हार के बाद से इंग्लिश टीम बैकफुट पर थी। फिर इसके बाद नए प्रबंधन को नियुक्त किया गया, एक नए कप्तान और एक कोच को ऐसे कार्य सौंपे गए जो उनके लिए काम कर रहे हैं।

यदि भारत 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच को जीतने या ड्रॉ करने का प्रबंधन करता है, तो 2007 के बाद यह उनकी पहली श्रृंखला जीत होगी। पिछली बार भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ घर से दूर श्रृंखला जीती थी। इस सीरीज में वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया था। माइकल वॉन के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम के खिलाफ भारत ने 1-0 से जीत हासिल की था।

calender
30 June 2022, 01:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो