IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह टीम का सम्मान करते हैं, कप्तान के रूप में महत्वपूर्ण गुण: Rahul Dravid

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्टैंड-इन कप्तान जसप्रीत बुमराह की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज अपने साथियों के सम्मान का आदेश देता है और एक नेता के रूप में यह एक अच्छी गुणवत्ता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्टैंड-इन कप्तान जसप्रीत बुमराह की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज अपने साथियों के सम्मान का आदेश देता है और एक नेता के रूप में यह एक अच्छी गुणवत्ता है। बुमराह महान कपिल देव के बाद टेस्ट में भारत का नेतृत्व करने वाले केवल दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए। एजबेस्टन में टॉस से पहले ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि बुमराह खेल के बहुत अच्छे विचारक हैं और खेल की स्थितियों को अच्छी तरह समझते हैं।

द्रविड़ ने बुधवार को प्रेस को संबोधित करते हुए चुप्पी साध रखी थी क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा की भागीदारी पर संदेह बना हुआ था। हालांकि, बीसीसीआई ने एजबेस्टन टेस्ट की पूर्व संध्या पर पुष्टि की कि रोहित कोविड -19 से समय पर ठीक नहीं हो पाए और बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के समापन में हिस्सा नहीं लेंगे। बुमराह को कप्तान का आर्मबैंड सौंपा गया था क्योंकि उन्होंने पहली बार प्रतिनिधि क्रिकेट में एक टीम का नेतृत्व किया था।

द्रविड़ ने सोनी स्पोर्ट्स को बताया, "मुझे लगता है कि वह एक बहुत ही विचारशील व्यक्ति है, खेल को बहुत अच्छी तरह से समझता है। साथ ही वह टीम के सम्मान का आदेश देता है, जो एक नेता के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है। गेंदबाजी में बदलाव, क्षेत्र में बदलाव स्पष्ट रूप से समय के साथ बेहतर होगा। यह एक नई चुनौती है।

calender
01 July 2022, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो