IND vs ENG 5th Test: ऋषभ पंत के शानदार के साथ पहले दिन भारत का स्कोर 338/7

ऋषभ पंत ने पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में सिर्फ 89 गेंदों पर अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाया। पंत ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक बनाने का एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत पहले दिन स्टंप तक 338/7 पर पहुंच गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ऋषभ पंत ने पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में सिर्फ 89 गेंदों पर अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाया। पंत ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक बनाने का एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत पहले दिन स्टंप तक 338/7 पर पहुंच गया। विराट कोहली, हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर दूसरे सत्र में जल्दी आउट हो गए थे। जिससे भारत ने 98 रनों पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के टॉस जीतने और क्षेत्ररक्षण के लिए चुने जाने के बाद शुभमन गिल जेम्स एंडरसन के हाथों जल्दी गिर गए। अनुभवी सीमर ने चेतेश्वर पुजारा को हटाने के लिए फिर से प्रहार किया, जिन्होंने इसे स्लिप में जाक क्रॉली को आउट किया।

बारिश के शुरुआती सत्र को रोकने से पहले कोहली-विहारी क्रीज पर मौजूद थे। जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय पारी की शुरुआत युवा गिल और पुजारा ने की। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने ऑफ स्पिनर अश्विन के स्थान पर टॉप ग्यारह में जगह बनाई। एंडरसन को इंग्लैंड की टीम में जेमी ओवरटन की जगह शामिल किया गया है।

calender
02 July 2022, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो