IND vs NZ 2nd ODI: सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया, रायपुर में खेला जाएगा दूसरा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज रायपुर में 1:30 बजे से खेला जाएगा। सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं दूसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया आज सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को रायपुर में 1:30 बजे से खेला जाएगा। सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं दूसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया आज सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है।

अगर कीवी टीम को इस सीरीज में बने रहना है तो उसको आज का मैच हर हाल में जीतना होगा। यानी आज न्यूजीलैंड के लिए करो या मरो की स्थिति है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था जिसको भारतीय टीम ने 12 रनों से जीता था। पहला मैच जीतकर भारतीय टीम के होसले बुलंद है ऐसे में कीवी टीम के लिए दूसरा मैच जीतना इतना आसान नहीं होने वाला है।

पहले मैच में भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था आज फिर से टीम को उनसे ऐसे ही कमाल के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बता दे, भारतीय जमीन पर न्यूजीलैंड का वनडे क्रिकेट में काफी खराब प्रदर्शन रहा है और आज तक न्यूजीलैंड की टीम भारत की धरती पर कोई वनडे द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीत पाई है। इससे पहले दोनों टीमों के वनडे क्रिकेट में 6 सीरीज खेली जा चुकी है और सभी सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मारी है।

34 साल से लगातार न्यूजीलैंड भारत की धरती पर वनडे सीरीज हारता आ रहा है। ऐसे में अगर उसको इस सीरीज को जीतने का सपना साकार करना है तो उसको आज के मैच में जीत हासिल करके सीरीज में बराबरी करनी होगी। जानकारी के मुताबिक दोनों टीमों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मैच कल रायपुर के शहीद वीर नाराणय सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

calender
20 January 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो