Lok Sabha Election 2024: चुनाव न लड़ने के बावजूद प्रियंका का रायबरेली पर क्यों है इतना फोकस?

देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है. ऐसे में सबसे ज्यादा चर्चा रायबरेली सीट की हो रही है. इसे कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है. अब इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव चल रहा है. ऐसे में सबसे ज्यादा चर्चा रायबरेली सीट की हो रही है. इसे कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है. अब इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, इस सीट को जीतने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इस सीट पर उम्मीदवार का ऐलान काफी देर से हुआ. पहले तो माना जा रहा था कि प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ सकती है. लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से तो इनकार कर दिया. फिर भी इस सीट पर उनकी भागीदारी सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है. वह लगातार जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार कर रहीं है. एक दिन कई रैलियां कर रहीं है. ऐसे में अब कई तरह के सवाल उठ रहें हैं कि आखिर क्यों प्रियंका गांधी पूरे देश को छोड़कर रायबरेली की सीट पर ही क्यों फोकस कर रही हैं. आइए जानते हैं. 

दरअसल  छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने रायबरेली के एक गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इशारों ही इशारों में राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन का पीएम कैंडिडेट बता दिया है. भूपेश बघेल ने एक चुनावी सभा में रायबरेली की जनता से कहा है कि आप लोग सिर्फ एक सांसद का चुनाव नहीं करते हैं बल्कि आप देश के प्रधानमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं.

बता दें कि राहुल गांधी अपनी मां की सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वहीं, प्रियंका गांधी भाई की जीत सुनिश्चित करने के लिए पिछले कई दिनों से रायबरेली में ही डटी हुई हैं. कांग्रेस ने रायबरेली का मैदान जीतने के लिए पूरी ताकत के साथ फील्डिंग सजाई है. रायबरेली रवाना होने से पहले राहुल गांधी का इंदिरा गांधी के स्मृति स्थल पर जाने की तस्वीरें सामने आई थीं. राहुल गांधी जब रायबरेली के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे तो उनके साथ मां सोनिया गांधी से लेकर बहन प्रियंका और जीजा रॉबर्ट वाड्रा तक मौजूद थे.

प्रियंका गांधी से लेकर राहुल गांधी तक रायबरेली के चुनावी कैंपेन में बार-बार राजीव और इंदिरा गांधी का नाम ले रहे हैं. यहां राहुल गांधी के चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका गांधी के कंधों पर है. वह रायबरेली के मंच से मोदी सरकार पर तीखे हमले कर रही हैं. चिलचिलाती गर्मी में प्रियंका गांधी नुक्कड़ सभाओं से लेकर डोर टू डोर कैंपेन कर रही हैं. मंगलवार आधी रात प्रियंका ने एक घायल कांग्रेस समर्थक से अस्पताल जाकर मुलाकात की. सिर्फ प्रियंका ही नहीं बल्कि राहुल गांधी भी रायबरेली में जमीन से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं.
 

calender
16 May 2024, 08:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो