IND vs SA: तीसरे T20 में भुवनेश्वर कुमार कर सकते हैं ये बड़ी उपलब्धि हासिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I घरेलू श्रृंखला के पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद अब टीम इंडिया तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में हार के खतरे से बचना चाहेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I घरेलू श्रृंखला के पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद अब टीम इंडिया तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में हार के खतरे से बचना चाहेगी। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम मंगलवार (14 जून) को करो या मरो के संघर्ष में प्रतिस्पर्धा करते हुए दर्शकों के खिलाफ श्रृंखला जीतने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में मेन इन ब्लू के लिए एक स्टैंड आउट खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार थे।

भारतीय तेज गेंदबाज ने कटक में दूसरे टी 20 में अपने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट लिए, जहां भारत अंत में दक्षिण अफ्रीका से चार विकेट से हार गया। इसके अलावा, कुमार ने 149 रनों का बचाव करते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाने के लिए पावरप्ले के अंदर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। कुमार अब T20I में पावरप्ले के अंदर एक गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने का लक्ष्य बना रहे हैं।

वर्तमान में, वह वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और न्यूजीलैंड के टिम साउथी के साथ सूची में सबसे ऊपर है। कुमार ने अब 59 मैचों में (पावरप्ले के अंदर) 33 विकेट चटकाए हैं, जिसका इकॉनमी रेट सिर्फ 5.66 है।

भारत का अगला मुकाबला अब डॉ. वाई.एस. विशाखापत्तनम में राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार टी20 क्रिकेट में पावरप्ले के अंदर सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते है।

calender
14 June 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो