IND vs SA: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण KL Rahul T20 सीरीज से हुए बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई थी। वहीं अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, कप्तान केएल राहुल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई थी। वहीं अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, कप्तान केएल राहुल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद अब उप-कप्तान ऋषभ पंत घरेलू सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

आगामी टी20 विश्व कप के लिए एक कोर ग्रुप में शून्य करना भारत का मुख्य प्रयास होगा क्योंकि वे नई दिल्ली में शुरू होने वाली एक मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में पुराने और नए दोनों खिलाड़ियों को एक साथ लेकर खेलेंग। टी20 विश्व कप को देखते हुए भारतीय टीम के नजरियें से यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का भी मौका होगा। बताते चले, अगर भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीत जाती है तो वह लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। हालांकि, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए अगले 10 दिनों में प्राथमिक उद्देश्य अक्टूबर में विश्व कप में जाने वाले खिलाड़ियों के एक मुख्य समूह को कम करना होगा।

calender
08 June 2022, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो