IND vs SA: गावस्कर ने भारतीय गेंदबाजी पर खड़े किए कई सवाल

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण लगातार दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका को काबू में नहीं कर पाया है। इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार द्वारा अच्छी शुरुआत दिए जाने के बावजूद टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण लगातार दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका को काबू में नहीं कर पाया है। इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार द्वारा अच्छी शुरुआत दिए जाने के बावजूद टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई है। दोनों मैचों में भारत दूसरी पारी के पहले 10 ओवरों में शीर्ष पर था।

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​​​है कि भारतीय गेंदबाजी में विकेट लेने के विकल्पों की कमी है और वे विपक्षी बल्लेबाजी लाइन-अप पर दबाव बनाने में विफल रहे हैं। हर्षल पटेल और अवेश खान ने दूसरे वनडे में किफायती गेंदबाजी की लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे। जिसके बाद हेनरिक क्लासेन की तूफानी पारी ने मैच को भारतीय टीम से छीन लिया। सुनील गावस्कर ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, बड़ी समस्या यह है कि भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा इस टीम में उनके पास विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं।

इसलिए आप विकेट लेते हैं और फिर आप विपक्ष को दबाव में लाते हैं। तो क्या दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार के अलावा किसी और को विकेट मिलता दिख रहा था? वह गेंद को मूव कर रहा था। यही वह मुद्दा है जिसके कारण कुल 211 का स्कोर कुछ ऐसा था जिसका वे बचाव नहीं कर सके।

गावस्कर ने आगे कहा कि तीसरे मैच में उमरान मलिक को भारतीय टीम में मौका दिया जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर के बाद वह दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें देखने में उनकी दिलचस्पी है।

calender
13 June 2022, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो