IND vs SA 2nd T20: तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

ऋषभ पंत की कप्तानी, ईशान किशन का अर्धशतक और हार्दिक पांड्या का फिनिशिंग टच गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 से प्रमुख आकर्षण थे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ऋषभ पंत की कप्तानी, ईशान किशन का अर्धशतक और हार्दिक पांड्या का फिनिशिंग टच गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 से प्रमुख आकर्षण थे। पंत की कप्तानी सबसे बड़ी बात थी क्योंकि उन्होंने अपनी पहली कप्तानी के मैच में कुछ दिलचस्प फैसले लिए।

अब जबकि भारत पहला मैच सात विकेट से हारने के बाद सीरीज में बराबरी पर है, टीम प्रबंधन शायद प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करना चाहेगा। कटक की पिच मुख्य रूप से स्पिनरों के पक्ष में है। भारत ने पहला मैच अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल इन दो स्पिनरों के साथ खेला। अब दूसरे मैच में ऋषभ पंत एक तेज गेंदबाज की जगह दूसरे स्पिनर को चुन सकते हैं।

तेज गेंदबाज की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिलने की संभावना है। मैच में सबसे कम इकॉनमी के साथ गेंदबाजी करने के बावजूद अवेश खान के दूसरे मैच में टीम से बाहर होने की संभावना है। हार्दिक पांड्या के साथ भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल भारत के तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

चहल, अक्षर पटेल और बिश्नोई भारत के स्पिनर होंगे। दिनेश कार्तिक ने 1000 से अधिक दिनों के बाद भारतीय टीम में वापसी की। भले ही उन्हें पहले मैच में पर्याप्त मौका नहीं मिला, लेकिन उनके दूसरे मैच में वे अपने आईपीएल वाले प्रदर्शन को जारी रखने की संभावना करेंगे।

calender
12 June 2022, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो