IND vs SA 1st T20: क्या टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेंगे उमरान-अर्शदीप?

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम इंडिया गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 में टेम्बा बावुमा की दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम इंडिया गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 में टेम्बा बावुमा की दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम सीरीज के पहले मैच से एक दिन पहले चोटों की चपेट में आ गई, जहां कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव सीरीज से बाहर हो गए। जिसके बाद पंत को कप्तान बनाया गया है जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।

सभी की निगाहें भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह पर होंगी। एक शानदार आईपीएल सीज़न के बाद दोनों को टीम इंडिया के लिए अपना पहला कॉल-अप मिला है। उनमें से कम से कम एक के आज के मैच में पदार्पण करने की उम्मीद है। भले ही उमरान की चर्चा हो, लेकिन सिंह को आज मैच मिलने की संभावना है। जैसा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया था। भुवनेश्वर कुमार और अवेश खान अन्य दो तेज गेंदबाजों को छोड़कर हैं।

कुमार पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं जबकि खान बीच के ओवरों की देखभाल कर सकते हैं। सिंह को शानदार यॉर्कर डालने के लिए जाना जाता है। इसलिए भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी ठोस नजर आता है। युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल अपनी स्पिन से बीच के ओवरों में किले को संभालेंगे। चहल और अक्षर आईपीएल 2022 के अपने शानदार प्रदर्शन को इस सीरीज के सभी मैचों में भी दोहराना चाहेंगे।

भारतीय टीम इस प्रकार हो सकती है: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका टीम इस प्रकार हो सकती है: क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), टेम्बा बावुमा (सी), रीजा हेंड्रिक्स, रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, वेन पार्नेल, लुंगी एनगिडी, हेनरिक क्लासेन, मार्को जेन्सन, ट्रिस्टन स्टब्सो।

calender
09 June 2022, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो