IND vs SL 2nd test match: 5 विकेट लेकर बुमराह ने रचा इतिहास

IND vs SL 2nd test match: 5 विकेट लेकर बुमराह ने रचा इतिहास

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लेकर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेट कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बुमराह ने अपने 29 वें टेस्ट में घर पर पहली बार 5 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड की बराबरी की है। इस सूची में अब उनसे आगे कपिल देव है जिन्होंने घर पर किसी टेस्ट मैच की एक पारी में 5 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए है।

 

अपने टेस्ट करियर में बुमराह ने अब तक आठवीं बार 5 या उससे ज्यादा विकेट अपने खाते में डाले हैं। वह वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो-दो बार जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार पांच विकेट चटका चुके हैं। भारतीय पेसर ने इसके साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। 

 

उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में आठवीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। श्रीलंका के खिलाफ किसी भारतीय तेज गेंदबाज का य​ह​ अब तक का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले इशांत शर्मा ने 2015 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 54 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। 

 

इस मैच में बुमराह की घातक गेंदबाजी के चलते श्रीलंका की टीम महज 109 रनों पर ढे़र हो गई। इसके साथ ही भारत के खिलाफ श्रीलंका का यह दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। साल 1990 में पहली बार श्रीलंका की टीम भारत के सामने महज 89 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। 

calender
13 March 2022, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो